यूपी इलेक्शन 2022: कड़े पहरे में मतदान के लिए पुलिस ने कसी कमर, वोटिंग स्थलों पर तैनाती शुरू

यूपी में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए पुलिस अपनी तैयारियों में जुटी है। चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को पहले चरण के मतदान के लिए भेजने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। ताकि चुनाव को कड़ी निगरानी में संपन्न कराया जा सके।

Dharmendra MishraPublish: Sat, 29 Jan 2022 08:42 AM (IST)Updated: Sat, 29 Jan 2022 01:36 PM (IST)
यूपी इलेक्शन 2022: कड़े पहरे में मतदान के लिए पुलिस ने कसी कमर, वोटिंग स्थलों पर तैनाती शुरू

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। यूपी में शांतिपूर्ण व निष्पक्ष चुनाव के लिए पुलिस अपनी तैयारियों में जुटी है। पहले चरण का मतदान कड़े पहरे में कराने के लिए पुलिस ने अपना होमवर्क पूरा कर लिया है। चुनाव ड्यूटी में लगे पुलिस कर्मियों को पहले चरण के मतदान के लिए भेजने का सिलसिला भी शुरू हो गया है। अगले छह चरणों में मतदान स्थलों पर ड्यूटी के लिए पुलिसकर्मियों को भेजे जाने की योजना भी बना ली गई है। ताकि चुनाव में किसी तरह की अव्यवस्था का सामना नहीं करना पड़े।

चुनाव ड्यूटी में 1625 निरीक्षक, 11183 उपनिरीक्षक, 21920 मुख्य आरक्षी व 68842 आरक्षी मुस्तैद रहेंगे। इसके अलावा लगभग 65 हजार होमगार्ड जवान, 10 हजार पीआरडी जवान व 65 हजार से अधिक ग्राम चौकीदार भी चुनाव ड्यूटी में मुस्तैद रहेंगे। सभी प्रमुख व संवेदनशील स्थानों पर पुलिस के साथ पीएसी व केंद्रीय बल के जवान भी मुस्तैद रहेंगे। हर मातदान केंद्र पर ईवीएएम सुरक्षा के लिए भी केंद्रीय पुलिस बल तैनात रहेगा। साथ ही उडऩ दस्तों व स्टैटिक टीमों के साथ भी केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती रहेगी। चुनाव के दौरान यूपी 112 के 3198 चार पहिया वाहन व 1693 दो पहिया वाहनों पर पुलिसकर्मियों को मुस्तैद किया जायेगा। इन वाहनों पर अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे। डीजीपी मुख्यालय ने पड़ोसी राज्यों की सीमाओं पर चेकिंग बढ़ाने के निर्देश दिये हैं।

यह भी पढ़ेंः UP Election 2022: मुजफ्फरनगर में बोले अमित शाह-योगी सरकार ने गुंडों माफिया को बाहर का रास्‍ता दिखाया

Edited By Dharmendra Mishra

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept