UP Election 2022: चुनाव में गायकों के आए अच्छे दिन, सोशल मीडिया पर गाने हो रहे हिट

पार्टियों के गायक मनपसंद गाना लिखकर और गाकर कार्यकर्ताओं के साथ ही वोटरों में अपनी पहुंच बढ़ा रहे हैं। लोकधारा के माध्यम से आनलाइन सात समुंदर अपनी गायकी का जलवा बिखेर रहे लखनऊ के गायक दीपक त्रिपाठी इन दिनों एक बड़े दल के लिए गाना गा रहे हैं।

Anurag GuptaPublish: Tue, 18 Jan 2022 04:12 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:12 PM (IST)
UP Election 2022: चुनाव में गायकों के आए अच्छे दिन, सोशल मीडिया पर गाने हो रहे हिट

लखनऊ, [जितेंद्र उपाध्याय]। आदर्श चुनाव आचार संहिता लगने के साथ ही वर्चुअली प्रचार के चुनाव आयोग के निर्णय से भले ही पार्टियों की चिंता बढ़ गई हो, लेकिन गीतकार व गायकों के लिए यह प्रतिबंध स्वर्णिम अवसर लेकर आया है। पार्टियों के गायक मनपसंद गाना लिखकर और गाकर कार्यकर्ताओं के साथ ही वोटरों में अपनी पहुंच बढ़ा रहे हैं। लोकधारा के माध्यम से आनलाइन सात समुंदर अपनी गायकी का जलवा बिखेर रहे लखनऊ के गायक दीपक त्रिपाठी इन दिनों एक बड़े दल के लिए गाना गा रहे हैं। गाना रिलीज होने में भले ही देर लगे , लेकिन सुनने वालों की संख्या मिनटाें में लाखों में पहुंच जाती है। दीपक त्रिपाठी ने आचार संहिता लागू होने के दिन एक पार्टी के लिए गाना गाया। यूट्यूब के रलीज होने के साथ ही 80 लाख सब्सक्राइबर बढ़ गए। अब तक वह आधा दर्जन से अधिक गानों के रिलीज कर चुके हैं।

हिट होने के लिए पार्टी का बैकग्राउंड मजबूत होना जरूरी : दीपक त्रिपाठी का कहना है कि हर गायक हर पार्टी के गीत को बेहतर से बेहतर तरीके से गाना चाहता है। हर गाने के बाद कमियों को दूर करता है, लेकिन गाने के हिट होने का फार्मूला पार्टी के बैकग्राउंड पर निर्भर करता है। गाने में पार्टी की विचार धारा का समावेश भी बहुज जरूरी है जो आपको लोगों के बीच में ले जाता है।

हर साल के मुकाबले बढ़ी मांग : वैसे तो हर साल हर पार्टी गाना बनवाती है और कुछ गायक तो पार्टी से जुड़े रहने के लिए गाना गाते रहते हैं। लखनऊ के गायक बीरपाल यादव भी एक पार्टी के लिए गाना गाते हैं। उनका कहना है कि इस बार हर साल के मुकाबले अधिक मांग है। कम समय में अधिक समझ देने वाले गानों की मांग बढ़ी है। गाने की गुणवत्ता के साथ ही कम समय में गाना बनाने और गाने की चुनौती भी कम नहीं है।

ये गानें खूब मचा रहे धमाल 

'यूपी में सब बा' : भाजपा सांसद और भोजपुरी फिल्म स्टार रवि किशन के 'यूपी में सब बा' गीत में उत्तर प्रदेश की उपलब्धियों के बारे में बताया गया है। रवि किशन अपने अंदाज में हर हर महादेव भी करते नजर आ रहे हैं।

#UpMeinSabBa Full song out now click the link below to watch.

https://t.co/5tPzG0euEn pic.twitter.com/7oTpPOH21n

— Ravi Kishan (@ravikishann) January 15, 2022

फिर आया 'यूपी में का बा' : नेहा सिंह राठौर ने यूपी में का बा गाना रिलीज किया था।  नेहा ने रवि किशन के चर्चित डायलाग 'जिंदगी झंड बा, फिर भी घंमंड बा' से गाने को खत्म क‍िया है।

यू पी में का बा..!#नेहासिंहराठौर #UPMEKABA #UPELECTION2022#विधानसभाचुनाव2022 https://t.co/TWMAiW3gqH pic.twitter.com/bf4mej4mMy

— Neha Singh Rathore (@nehafolksinger) January 16, 2022

Edited By Anurag Gupta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept