UP Election 2022: दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए 260 नामांकन, अब तक 412 प्रत्याशी भर चुके हैं पर्चे

152 नामांकन पहले हो चुके हैं ऐसे में कुल नामांकन की संख्या बढ़कर 412 हो गई है। तीसरे चरण की 59 सीटों के लिए गुरुवार को 41 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। एक नामांकन पहले दिन हो चुका हैं ऐसे में कुल नामांकन की संख्या बढ़कर 42 हो गई है।

Anurag GuptaPublish: Thu, 27 Jan 2022 11:18 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 11:18 PM (IST)
UP Election 2022: दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए 260 नामांकन, अब तक 412 प्रत्याशी भर चुके हैं पर्चे

लखनऊ, राज्य ब्यूरो। विधान सभा चुनाव के दूसरे चरण की 55 सीटों के लिए गुरुवार को 260 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं, 152 नामांकन पहले हो चुके हैं ऐसे में कुल नामांकन की संख्या बढ़कर 412 हो गई है। वहीं तीसरे चरण की 59 सीटों के लिए गुरुवार को 41 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। एक नामांकन पहले दिन हो चुका हैं ऐसे में कुल नामांकन की संख्या बढ़कर 42 हो गई है।

अमरोहा जिले की धनौरा में दो, नौगवां सादात व अमरोहा में तीन-तीन, हसनपुर में पांच, बदायूं जिले की बिसौली में तीन, सहसवान में एक, बिल्सी में पांच, बदायूं व शेखूपुर में तीन-तीन, दातागंज में आठ, बरेली जिले की बहेड़ी, मीरगंज व भोजीपुरा में पांच-पांच, नवाबगंज में छह, फरीदपुर में तीन, बिथरी चैनपुर में छह, बरेली में सात, बरेली कैंट में 10, आंवला में तीन, बिजनौर जिले की नजीबाबाद में आठ, नगीना में पांच, बढ़ापुर में छह, नहटौर में चार, बिजनौर में पांच, नूरपुर में सात, मुरादाबाद जिले की कांठ व ठाकुरद्वारा में चार-चार, मुरादाबाद ग्रामीण में तीन, मुरादाबाद नगर में पांच, कुन्दरकी में चार, बिलारी में छह, रामपुर जिले की स्वार में आठ, चमरव्वा में तीन, बिलासपुर में सात, रामपुर में चार, मिलक में तीन, सहारनपुर जिले की बेहट में चार, नकुड़ में दो, सहारनपुर नगर, सहारनपुर, व देवबंद में चार-चार, गंगोह में तीन, संभल जिले की चन्दौसी में छह, असमोली में पांच, सम्भल में छह, गुन्नौर में चार, शाहजहांपुर जिले की कटरा व जलालाबाद में छह-छह, तिलहर में सात, पुवायां में दो, शाहजहांपुर में तीन, ददरौल में 10 नामांकन दाखिल हुए हैं।

तीसरे चरण की 59 सीटों के लिए 41 नामांकन : विधान सभा चुनाव के तीसरे चरण की 59 सीटों के लिए गुरुवार को 41 नामांकन पत्र दाखिल हुए हैं। एक नामांकन पहले दिन हो चुका हैं ऐसे में कुल नामांकन की संख्या बढ़कर 42 हो गई है। औरैया जिले की दिबियापुर में एक, एटा जिले की अलीगंज में एक, एटा में तीन, इटावा में एक, फर्रुखाबाद जिले की अमृतपुर में दो, फर्रुखाबाद व भोजपुर में एक-एक, फिरोजाबाद जिले की टूंडला व जसराना में एक-एक, शिकोहाबाद में दो, हाथरस जिले की हाथरस व सिकंदरा राऊ में एक-एक, जालौन जिले के माधौगढ़ में एक, कालपी में तीन, उरई में एक, झांसी जिले की बबीना में दो, झांसी नगर व मऊरानीपुर में एक-एक, गरौठा में दो, कन्नौज जिले की छिबरामऊ व कन्नौज में एक-एक, कानपुर देहात जिले की रसूलाबाद में एक, कानपुर जिले की कल्याणपुर में दो, गोविंदनगर, आर्यनगर, महराजपुर व घाटमपुर में एक-एक, महोबा जिले के महोबा व चरखारी में एक-एक, मैनपुरी जिले की मैनपुरी में एक व भोगांव में दो नामांकन दाखिल हुए हैं।

Edited By Anurag Gupta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept