Move to Jagran APP

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने दिए कड़े निर्देश, पैदल आ रहे प्रवासियों से अच्छा व्यवहार करें पुलिसकर्मी

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि विभिन्न प्रदेशों से पैदल व साइकिल से आने वाले प्रवासी कामगारों को रोककर जिला प्रशासन के समन्वय से उन निर्धारित स्थानों तक पहुंचाया जाए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 11:54 PM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 11:55 PM (IST)
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने दिए कड़े निर्देश, पैदल आ रहे प्रवासियों से अच्छा व्यवहार करें पुलिसकर्मी
डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने दिए कड़े निर्देश, पैदल आ रहे प्रवासियों से अच्छा व्यवहार करें पुलिसकर्मी

लखनऊ, जेएनएन। घर वापसी की आस में पैदल व साइकिल से आ रहे प्रवासी कामगारों की मुश्किलों को पुलिस कुछ कम करेगी। प्रवासी कामगारों के साथ बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं ने भी पुलिस की चिंता बढ़ाई है। उत्तर प्रदेश के डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने ऐसे प्रवासी कामगारों की मदद के कड़े निर्देश दिए हैं। यह भी कहा है कि पैदल व साइकिल से आ रहे प्रवासियों के साथ पुलिसकर्मी पूरी संवेदना रखें और अच्छा व्यवहार करें।

loksabha election banner

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए लॉकडाउन की व्यवस्थाओं की समीक्षा की। अलग-अलग जिलों में की जा रही कार्रवाई की भी सिलसिलेवार समीक्षा की। डीजीपी ने इस मौके पर मथुरा बैंक लूट की घटना के दृिष्टगत सभी जगह बैंकों के आसपास सतर्कता व गश्त बढ़ाने के निर्देश दिए।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि विभिन्न प्रदेशों से पैदल व साइकिल से आने वाले प्रवासी कामगारों को रोककर जिला प्रशासन के समन्वय से उन निर्धारित स्थानों तक पहुंचाया जाए, जहां से उन्हें बसों से मंजिल तक भेजा जाना है। डीजीपी ने कहा कि कामगारों से अत्यंंत शालीनता से पेश आने की जरूरत है। कहीं बदसलूकी की शिकायत मिली तो संबंधित पुलिसकर्मियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी।

डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने कहा कि 112 की पीआरवी कामगारों की मदद के साथ-साथ घटनाओं की रोकथाम के लिए प्रभावी पेट्रोलिंग करें। डीजीपी ने दुर्घटनाओं को देखते हुए यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराने पर भी जोर दिया। कहा कि बैंकों में लोगों के बढ़ते आवागमन को देखते हुए पुलिस प्रबंध और मजबूत किए जाए। पुलिसकर्मियों को संक्रमण से बचाने के लिए दिए गए निर्देशों का भी कड़ाई से पालन कराने के निर्देश दिए गए। इस दौरान एडीजी कानून-व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री, आइजी कानून-व्यवस्था ज्योति नारायण व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.