Move to Jagran APP

UP Coronavirus Update: कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में भी यूपी की स्थिति राष्ट्रीय औसत से बेहतर

UP Coronavirus Update कोरोना वायरस संक्रमितों का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से ज्यादा होने के साथ इस महामारी के सक्रिय मामलों में भी उत्तर प्रदेश की स्थिति राष्ट्रीय स्तर से बेहतर है। राज्य में रिकवरी की दर 88.36 प्रतिशत है जबकि राष्ट्रीय स्तर पर रिकवरी रेट 85.25 प्रतिशत है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 12:49 AM (IST)Updated: Fri, 09 Oct 2020 06:28 AM (IST)
UP Coronavirus Update: कोरोना वायरस के सक्रिय मामलों में भी यूपी की स्थिति राष्ट्रीय औसत से बेहतर
उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के जहां 3,376 नए मामले सामने आए हैं।

लखनऊ, जेएनएन। कोरोना वायरस संक्रमितों का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से ज्यादा होने के साथ इस महामारी के सक्रिय मामलों में भी उत्तर प्रदेश की स्थिति राष्ट्रीय स्तर से बेहतर है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना के एक्टिव केस की संख्या अब तक के कुल संक्रमितों का 9.94 प्रतिशत थी, जबकि राष्ट्रीय औसत 13.2 प्रतिशत है। राज्य में कोरोना संक्रमण से रिकवरी की दर 88.36 प्रतिशत है, जबकि राष्ट्रीय स्तर पर रिकवरी रेट 85.25 प्रतिशत है।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के जहां 3,376 नए मामले सामने आए, वहीं 3,690 मरीज स्वस्थ हुए। वहीं इस खतरनाक वायरस ने 45 और मरीजों की जान ले ली। डिस्चार्ज होने वाले मरीजों की संख्या कोरोना के नए मरीजों की तुलना में अधिक होने के कारण अब प्रदेश में कोरोना के कुल 42,552 सक्रिय केस रह गए हैं। रिकवरी रेट लगातार बढ़ने से ही सक्रिय मामलों में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण की भारी संख्या में हो रही टेस्टिंग रिकवरी रेट में सुधार और सक्रिय मामलों में कमी के लिए जिम्मेदार है। प्रदेश में बीते 24 घंटे के दौरान कुल 1,67,082 सैंपल की जांच की गई। इन्हें मिलाकर अब तक प्रदेश में कुल 1,13,75,818 सैंपल की जांच की जा चुकी है।

कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में बीते 24 घंटे के दौरान लखनऊ में कोरोना संक्रमण के 403, प्रयागराज व गाजियाबाद में से प्रत्येक में 189, गोरखपुर में 180, गौतम बुद्ध नगर में 154, कानपुर नगर में 151, मेरठ में 129 तथा वाराणसी व मुरादाबाद में से प्रत्येक में 121 नए मरीजों का पता चला।

कोरोना संक्रमण से जिन 45 मरीजों ने दम तोड़ा उनमें सर्वाधिक आठ मौतें लखनऊ में हुईं। प्रयागराज, वाराणसी व सिद्धार्थनगर में तीन-तीन, मेरठ, सहारनपुर, लखीमपुर खीरी, सुलतानपुर, फतेहपुर व सोनभद्र में दो-दो तथा कानपुर नगर, बरेली, अयोध्या, बलिया, मुजफ्फरनगर, कुशीनगर, आजमगढ़, बुलंदशहर, हापुड़, बदायूं, ललितपुर, मऊ, औरैया, भदोही व अंबेडकरनगर में एक-एक मरीज ने दम तोड़ा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.