Move to Jagran APP

UP Chunav 2022: जानिए भाजपा ज्वाइन करने के बाद जब अपर्णा ने मुलायम सिंह यादव के पैर छूए तो क्या मिला आशीर्वाद

UP Vidhan Sabha Chunav 2022 अपर्णा यादव ने बताया कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह से मुलाकात की थी। इस दौरान पारिवारिक बातचीत हुई। सबने साथ खाना खाया। उन्होंने कहा कि अगर हमें देश को बचाना है तो एक बार फिर बीजेपी सरकार को लाना पड़ेगा।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 23 Jan 2022 03:33 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jan 2022 08:37 PM (IST)
UP Chunav 2022: जानिए भाजपा ज्वाइन करने के बाद जब अपर्णा ने मुलायम सिंह यादव के पैर छूए तो क्या मिला आशीर्वाद
UP Vidhan Sabha Chunav 2022: अपर्णा यादव रविवार को लखनऊ में बीजेपी दफ्तर पहुंचीं।

लखनऊ, जेएनएन। UP Vidhan Sabha Chunav 2022: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी में शामिल होकर मुलायम सिंह यादव की पुत्र वधू अपर्णा यादव ने समाजवादी पार्टी को बड़ा झटका दिया है। अपर्णा ने भाजपा में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह यादव से आशीर्वाद लेते हुए एक फोटो सोशल मीडिया पर भी शेयर की थी। सपा का साथ छोड़ने के बाद पहली बार लखनऊ स्थित बीजेपी दफ्तर पहुंचीं अपर्णा यादव का जोरदार स्वागत किया गया। इस दौरान उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि आखिर मुलायम सिंह यादव ने बीजेपी में शामिल होने के बाद उन्हें क्या आशीर्वाद दिया?

loksabha election banner

भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद अपर्णा यादव रविवार को लखनऊ में बीजेपी दफ्तर पहुंचीं। इस मौके पर उन्‍होंने पत्रकारों से कहा कि जब वह अपने ससुर मुलायम सिंह यादव का आशीर्वाद लेने गई थीं तो उन्‍होंने विजयी भव कहा। उन्होंने कहा कि मुझे बहुत सारा राजनीतिक ज्ञान देने के लिए मैं उन्हें धन्यवाद दूंगी। मैं उस परिवार की बहू हूं और बहू रहूंगी। किसी भी शुभ कार्य को करने से पहले बड़ों का आशीर्वाद लेना मेरा कर्तव्य है। मीडिया से बातचीत में अपर्णा ने यह भी कहा कि अगर हमें देश को बचाना है तो एक बार फिर बीजेपी सरकार को लाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि मैं राष्ट्रवाद के लिए भाजपा में शामिल हुई हूं।

अपर्णा यादव ने बताया कि उन्होंने भाजपा में शामिल होने के बाद मुलायम सिंह से मुलाकात की थी। इस दौरान पारिवारिक बातचीत हुई। सबने साथ खाना खाया। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 'खुश रहो बेटा'। अपर्णा ने आगे बताया कि जब मैंने उनसे मिली तो उन्होंने राजनीति के टिप्स भी दिए। अपर्णा से जब पूछा गया कि अखिलेश यादव ने कहा था कि आपको मुलायम सिंह ने बहुत समझाने की कोशिश की, इस पर उन्होंने कहा कि वह मेरे पति के बड़े भाई हैं और उन्होंने जो कुछ भी कहा है उससे मुझे बहुत राजनीतिक समझ मिली है।

अखिलेश यादव ने कहा था कि वह सपा की विचारधारा बीजेपी में ले जाएंगी, इस सवाल पर अपर्णा ने कहा कि यह उनकी धारणा है, मेरी सोच ये है कि राष्ट्रवादी विचारधारा की वजह से मैं भाजपा में शामिल हुई हूं। अपर्णा ने कहा कि भाजपा जो भी फैसला करेगी, मैं जिम्मेदारी निभाने के लिए तैयार हूं। इससे पहले अपर्णा यादव ने बीजेपी दफ्तर में संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ का धन्यवाद कि उन्होंने मुझे पार्टी में शामिल होने का मौका दिया। मैंने राष्ट्रवाद के चलते ये पार्टी ज्वाइन की है। भाजपा वो पार्टी है जिसने देश को बचाया है।

बता दे कि भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने के बाद शुक्रवार को अपर्णा बिष्ट यादव ने अपने ससुर व समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लिया था। अपर्णा ने मुलायम से आशीर्वाद लेते हुए तस्वीर भी ट्विटक पर साझा की है। दरअसल, मुलायम की छोटी बहू अपर्णा 19 जनवरी को नई दिल्ली में भाजपा के दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में भगवा पार्टी में शामिल हो गईं थीं। भाजपा में शामिल होने के मौके पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा था कि नेताजी (मुलायम सिंह यादव) ने अपर्णा को बहुत समझाया था, लेकिन वह नहीं मानीं। अपर्णा ने नई दिल्ली में भाजपा में शामिल होने के वक्त कहा था कि वह नेताजी और सभी बड़ों का आशीर्वाद लेकर आई हैं।

अपर्णा गुरुवार को ही नई दिल्ली से लखनऊ वापस आईं थीं। उन्होंने शुक्रवार सुबह 9:54 बजे मुलायम सिंह यादव के पैर छूकर आशीर्वाद लेते हुए फोटो ट्वीट की थी। उन्होंने लिखा, 'भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता लेने के बाद लखनऊ आने पर पिताजी/नेताजी से आशीर्वाद लिया।' फोटो में मुलायम सिंह यादव अपर्णा को आशीर्वाद देते दिख रहे हैं। माना जा रहा है कि ये तस्वीर साझा कर अपर्णा ने इशारों-इशारों में अखिलेश यादव को जवाब भी दे दिया है। एक अन्य ट्वीट में अपर्णा ने कहा '...मैं माननीय प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी और माननीय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए भारत राष्ट्र को प्रगति के एक नए आयाम में ले जाने के संकल्प के साथ कार्य करती रहूंगी।'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.