Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दो टूक, मोदी-योगी को स्वीकार नहीं कर सकते हि‍ंदुत्व और भारत विरोधी तत्व

UP Chunav 2022 मुख्यमंत्री ने कहा कोई भी चुनाव लोकतांत्रिक व्यवसïथा का महोत्सव है। भाजपा ने हमेशा से ही सेवा भाव को शीर्ष पर रखा और उसी भाव के साथ जनता की सेवा की। कोरोना संक्रमण काल में प्रधानमंत्री मोदी के निर्देश पर प्रदेश के हर कोने में काम किया।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 08 Jan 2022 01:59 PM (IST)Updated: Sat, 08 Jan 2022 03:27 PM (IST)
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की दो टूक, मोदी-योगी को स्वीकार नहीं कर सकते हि‍ंदुत्व और भारत विरोधी तत्व
दूरदर्शन के यूपी कान्कलेव में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

लखनऊ, जेएनएन।  

loksabha election banner

- मोदी-योगी को स्वीकार नहीं कर सकते हि‍ंदुत्व और भारत विरोधी तत्व

 राष्ट्रवाद, सुशासन और विकास होगा चुनावी मुद्दा, फिर बनेगी भाजपा सरकार

राज्य ब्यूरो, लखनऊ: अपने चिर-परिचित अंदाज में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर दो पाले खींचकर ताल ठोंक दी है। राष्ट्रवाद, सुशासन और विकास को अपना चुनावी मुद्दा बताते हुए स्पष्ट कहा है कि 'सबका साथ, सबका विकास' नीति पर चलते हुए बिना भेदभाव योजनाओं का लाभ देने के बावजूद हि‍ंदुत्व विरोधी और भारत विरोधी तत्व मोदी-योगी को स्वीकार नहीं कर सकते। यह चुनाव 80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत का होगा। 20 प्रतिशत जो लोग विरोध करते थे, वह फिर विरोध करेंगे, लेकिन 80 प्रतिशत लोग समर्थन में रहेंगे और भाजपा फिर सत्ता में आएगी।

दूरदर्शन और मीडिया पार्टनर दैनिक जागरण के दो दिवसीय कान्क्लेव 'कितना बदला यूपी' का सत्र शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साक्षात्कार से हुआ। 'जवाबदेह यूपी सरकार' शीर्षक के इस सत्र में योगी ने खुलकर पांच वर्ष के शासनकाल, पिछली और वर्तमान सरकार के काम और कार्यशैली की तुलना करते हुए बताया कि कैसे फर्क साफ है। योगी ने कहा कि जब वह सरकार आए तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 'सबका साथ, सबका विकास' के मंत्र को अंगीकार करते हुए काम किया। योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के हर वर्ग को दिया। विकास सबका किया, लेकिन तुष्टिकरण किसी का नहीं। कोई इसे कमजोर समझता है तो समझता रहे। उन्होंने कहा कि राष्ट्रवाद हम सबका संस्कार है और हम इससे विचलित नहीं हो सकते।

मुस्लिम वर्ग द्वारा एकजुट होकर भाजपा को हराने के प्रयास के प्रश्न पर बोले कि हि‍ंदुत्व और भारत विरोधी तत्व मोदी-योगी को स्वीकार नहीं कर सकते। भले ही तश्तरी में सिर काटकर प्रस्तुत कर दें, लेकिन वह (मुस्लिम) योगी को कोसेंगे ही। वह न पहले उन (योगी) पर विश्वास करते थे और न करेंगे, इसकी परवाह भी नहीं है। अल्पसंख्यक वोटों को एकजुट करने के प्रयास में जुटे विपक्षी दलों का नाम लिए बिना बोले कि जो लोग आंकड़ों के बलबूते गलतफहमी के शिकार हैं, वह जान लें कि यह चुनाव 80 प्रतिशत बनाम 20 प्रतिशत का है। 80 प्रतिशत लोग सकारात्मकता के साथ होंगे तो 20 प्रतिशत नकारात्मकता के साथ। 20 प्रतिशत हमारा विरोध करते रहे हैं और फिर करेंगे, लेकिन सत्ता में भाजपा ही आएगी।

अखिलेश को चेतावनी देने सपने में आते होंगे कृष्ण : सपा मुखिया अखिलेश के सपने में भगवान कृष्ण के आने के प्रश्न पर तंज कसा कि सपा सरकार की शुरुआत में मथुरा के कोसी में दंगा हुआ और आखिरी दंगा भी मथुरा के जवाहरबाग में हुआ। कृष्ण अखिलेश के सपने चेतावनी देने आते होंगे। योगी ने कहा कि 2017 के बाद प्रदेश में कोई दंगा नहीं हुआ। जिन दंगाइयों के सामने पहले पुलिस गिड़गिड़ाती थी, वह दंगाई अब बिल में छिपे हैं। उन्होंने दोहराया कि गरीबों की संपत्ति या सरकारी जमीन कब्जाने नहीं देंगे, बुलडोजर यूं ही चलता रहेगा।

मंदिर आंदोलन के बलिदानियों का बनेगा स्मारक : मुख्यमंत्री ने घोषणा की है कि कोठारी बंधु सहित राम मंदिर आंदोलन के सभी बलिदानियों की याद में भव्य स्मारक बनाया जाएगा। अयोध्या, मथुरा और काशी के विकास की प्रतिबद्धता जताते हुए मुगल साम्राज्य की विरासत को नजरअंदाज किए जाने के प्रश्न पर दो टूक बोले कि जैसी करनी, वैसी भरनी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.