समाजवादी पार्टी के बाद कांग्रेस से भी नहीं बात तो अब अकेले ही चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर, 33 प्रत्याशी घोषित

UP Assembly Election 2022 भीम आमी के संस्थापक चंद्रशेखर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में ओम प्रकाश राजभर व ओवैसी के साथ उतरने की तैयारी में थे। इसी बीच समाजवादी पार्टी से भी इनको थोड़ी उम्मीद दिखी। अब अकेले ही 403 सीट पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारेंगे।

Dharmendra PandeyPublish: Tue, 18 Jan 2022 03:35 PM (IST)Updated: Tue, 18 Jan 2022 04:48 PM (IST)
समाजवादी पार्टी के बाद कांग्रेस से भी नहीं बात तो अब अकेले ही चुनाव लड़ेंगे चंद्रशेखर, 33 प्रत्याशी घोषित

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में सक्रिय राजनीति के मैदान में लम्बे समय से उतरने को आतुर भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर की आजाद समाज पार्टी अब अकेले ही विधानसभा का चुनाव लड़ेगी। भीम आमी के संस्थापक चंद्रशेखर उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव में ओम प्रकाश राजभर व ओवैसी के साथ उतरने की तैयारी में थे। इसी बीच समाजवादी पार्टी से भी इनको थोड़ी उम्मीद दिखी। जब समाजवादी पार्टी से बात नहीं बनी तो अखिलेश यादव को दलित विरोधी कहने वाले चंद्रशेखर कांग्रेस के जाने के प्रयास में लगे। वहां भी सफलता नहीं मिलने पर अब अकेले ही 403 सीट पर अपनी पार्टी के प्रत्याशी उतारेंगे।

पश्चिमी उत्तर प्रदेश के दलित युआवों के बीच अच्छी पैठ रखने वाले भीम आर्मी के संस्थापक और आजाद समाज पार्टी के अध्यक्ष चंद्रशेखर ने अकेले ही मैदान में उतरने की घोषणा कर दी है। उन्होंने इसके लिए सपा के मुखिया अखिलेश यादव को ही जिम्मेदार बता दिया है। चंद्रशेखर ने कहा कि अखिलेश यादव से मेरी 25 सीटों पर बात हुई थी। भाजपा से मेरी लड़ाई देख पहले तो अखिलेश तैयार थे। उनको पता है कि मेरी लड़ाई भाजपा तथा आरएसएस से है। अब उनके मन में पता नहीं क्या है। जब उन्होंने 25 सीट देने से मना कर दिया तो हम उत्तर प्रदेश में अकेले दम पर मैदान में उतरेंगे। उत्तर प्रदेश में अकेले दम पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम उत्तर प्रदेश में परिवर्तन की लड़ाई लड़ रहे हैं। 

धोखा करते हैं अखिलेश यादव

भीम आर्मी के संस्थापक ने तो समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव को पलटी मारने वाला बताया। उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव तो अपनी बात से पलटते हैं, वो धोखा करते हैं। अखिलेश की मुझसे 25 सीटों पर वार्ता हुई थी। मैं बंद कमरे की बात को बाहर नहीं लाया था, लेकिन अब तो वह ही जाने। चंद्रशेखर ने कहा छल हुआ है, सपा- रालोद गठबंधन से बदला लेंगे।

स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ अपना प्रत्याशी उतारने से इन्कार

आजाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर ने स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ अपना प्रत्याशी उतारने से इन्कार कर दिया। उन्होंने कहा कि मौर्य जी जहां से लड़ेंगे, वहां हम प्रत्याशी नहीं उतारेंगे। उन्होंने कहा कि मेरी लड़ाई भाजपा और आरएसएस से है। इनसे लडऩे की दो वर्ष से कोशिश कर रहा हूं। चंद्रशेखर ने कहा कि आज गरीब हौसला नहीं कर पाएगा कि वे किसी की लड़ाई लड़े। हम युवा हैं, बदलाव चाहते हैं। हम अपनी लिस्ट जारी कर चुनाव में उतरेंगे। हम तो प्रदेश में परिवर्तन की बड़ी लड़ाई लड़ रहे हैं।

33 सीटों पर हम मजबूत,तीसरे-चौथे नंबर पर रहेंगे बड़े-बड़े दल

चंद्रशेखर ने कहा कि हम तो नकुड़, रामपुर, मनिहारन, सहारनपुर देहात, मुजफ्फरनगर शहर, हापुड़, आगरा साउथ, चंदौली, जखनिया, सिराथू, बलिया, मुबारकपुर, हस्तिनापुर, एत्मातपुर, खुर्जा, मेरठ कैंट, तिरुवा, नोएडा गंगोह समेत 33 सीटों पर हम मजबूत हैं। उन्होंने कांग्रेस का नाम लिए बैगर कहा कि हमारा दावा है कि बड़े-बड़े दल जो अहंकार पर हैं वह इन सभी जगह पर तीसरे-चौथे नंबर पर रहेंगे। मेरी लड़ाई ईमानदारी की है।  

Edited By Dharmendra Pandey

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept