यूपी चुनाव 2022: AIMIM ने 12 प्रत्यशियों की जारी की 7वीं सूची, जानिए किसे कहां से मैदान में उतारा

AIMIM Candidate List 2022 एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। उन्होंने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है।

Umesh TiwariPublish: Fri, 28 Jan 2022 07:00 PM (IST)Updated: Fri, 28 Jan 2022 09:18 PM (IST)
यूपी चुनाव 2022: AIMIM ने 12 प्रत्यशियों की जारी की 7वीं सूची, जानिए किसे कहां से मैदान में उतारा

लखनऊ, जेएनएन। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की सातवीं सूची जारी कर दी। इसमें 12  प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। इस सूची में लखनऊ पश्चिमी सीट से आसिम वकार और मध्य सीट से सलमान सिद्दीकी को उम्मीदवार बनाया गया है। पार्टी अब तक 53 प्रत्याशियों के नाम घोषित कर चुकी है।

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। उन्होंने कुछ छोटे-छोटे दलों के साथ मिलकर नया गठबंधन बनाया है, जिसे भागीदारी परिवर्तन मोर्चा का नाम दिया गया है। शुक्रवार को पार्टी की ओर से जारी नई सूची में लखनऊ की पश्चिम सीट से असीम वकार, लखनऊ की मध्य सीट से सलमान सिद्दीकी, अमरोहा की नौगावां सादात सीट से अधिवक्ता मुहम्मद आदिल को टिकट दिया गया है। 

इसी प्रकार अमरोहा की धनौरा (सुरक्षित) से गीता रानी, बिजनौर की बिजनौर सीट से अधिवक्ता मुनीर बेग, बिजनौर की चांदपुर सीट से यासिर अराफात तुर्क, कुशीनगर की खड्डा सीट से अख्तर वसीम, कुशीनगर की कुशीनगर सीट से शफी अहमद, कानपुर नगर की कैंट सीट से मोईनुद्दीन, कन्नौज की कन्नौज (सुरक्षित) सीट से सुनील कुमार, हरदोई की हरदोई सीट से हाफिज अताउरर्हमान व भदोही की भदोही सीट से रवि शंकर जायसवाल को अपना प्रत्याशी बनाया है।

एआईएमआईएम ने इससे पहले बुधवार को चुनाव के लिए प्रत्याशियों की छठी सूची जारी की थी। उस लिस्ट में आठ प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है। कांठ से रईस मलिक, मुरादाबाद ग्रामीण से मोहिद फरगानी, मुरादाबाद सदर से वकी रशीद, हसनपुर से मौलाना एहतेशाम रजा हाशमी, शाहजहांपुर से नौशाद कुरैशी, फिरोजाबाद से आसिफ इकबाल, आर्यनगर से दिलदार गाजी व सीसामऊ से अलाउद्दीन को प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें : एआईएमआईएम के छह और प्रत्याशी किए घोषित, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Edited By Umesh Tiwari

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept