Move to Jagran APP

UP ATS ने रोहिंग्या अजीजुल के मददगार संतकबीरनगर से अब्दुल मन्नान को भी किया गिरफ्तार

एटीएस ने अजीजुल के पकड़े जाने के बाद संतकबीरनगर के खलीलाबाद निवासी अब्दुल मन्नान से भी पूछताछ की थी। अजीजुल ने फर्जी दस्तावेज बनवाने में मन्नान के मदद करने की बात स्वीकार की जिसके बाद एटीएस ने आरोपित अब्दुल मन्नान को भी गिरफ्तार कर लिया।

By Umesh Kumar TiwariEdited By: Published: Sun, 10 Jan 2021 05:45 PM (IST)Updated: Sun, 10 Jan 2021 05:46 PM (IST)
UP ATS ने रोहिंग्या अजीजुल के मददगार संतकबीरनगर से अब्दुल मन्नान को भी किया गिरफ्तार
एटीएस ने अजीजुल के मददगार रहे नगर पालिका खलीलाबाद के संविदा कर्मचारी अब्दुल मन्नान को भी गिरफ्तार कर लिया है।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) का शिकंजा अब रोहिंग्या अजीजुल के फर्जी दस्तावेज बनवाने में मददगार रहे आरोपितों पर कसना शुरू हो गया है। एटीएस ने अजीजुल से आमना-सामना कराने के बाद उसके मददगार रहे नगर पालिका खलीलाबाद के संविदा कर्मचारी अब्दुल मन्नान को भी गिरफ्तार कर लिया है। मन्नान से फर्जी दस्तावेजों के जरिए अजीजलु के दो पासपोर्ट समेत अन्य दस्तावेज बनवाने में मददगार रहे अन्य युवकों के बारे में पूछताछ शुरू की है। जल्द इस मामले में कुछ अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी भी हो सकती है। हालांकि एटीएस अब तक अजीजुल के बहनोई नूर आलम व भाई मु.नूर का पता नहीं लगा सकी है।

loksabha election banner

एटीएस ने अजीजुल के पकड़े जाने के बाद संदेह के घेरे में आए संतकबीरनगर के खलीलाबाद निवासी अब्दुल मन्नान से भी लंबी पूछताछ की थी, लेकिन फिर उसे छोड़ दिया गया था। रोहिंग्या अजीजुल को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ चल रही थी। एटीएस अजीजुल को लेकर शनिवार को खलीलाबाद पहुंची और अब्दुल्ल मन्नान से सामना कराया गया।

अजीजुल ने फर्जी दस्तावेज बनवाने में मन्नान के मदद करने की बात स्वीकार की, जिसके बाद एटीएस ने आरोपित अब्दुल मन्नान को भी गिरफ्तार कर लिया। अब्दुल मन्नान ने अजीजुल के जाली शैक्षणिक व अन्य दस्तावेज बनवाए थे। सूत्रों का कहना है कि उसने अजीजुल को सरकारी दस्तावेज हासिल करने का तरीका भी बताया था। इसमें शामिल कुछ अन्य लोगों के बारे में भी छानबीन की जा रही है।

दूसरी ओर एटीएस की टीमें मुंबई व हैदराबाद में अजीजुल के खातों में रकम भेजने वालों के बारे में भी छानबीन कर रही हैं। मामले में टेरर फंडिंग की आशंका के चलते करीब 12 बैंक खातों का ब्योरा खंगाला जा रहा है। विदेश के कुछ खातों का ब्योरा भी जुटाया जा रहा है। कई खाता धारकों के बारे में अजीजुल से लंबी पूछताछ भी की गई है। अजीजुल के खातों में मलेशिया व सऊदी अरब से भी रुपये भेजे गए थे। बता दें कि एटीएस ने संतकबीरनगर के खलीलाबाद से रोहिंग्या अजीजुल हक को बुधवार को गिरफ्तार किया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.