Move to Jagran APP

यूपी विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने घोषित किए छह और प्रत्याशी, कुछ टिकटों में किया संशोधन; देखें- पूरी लिस्ट

UP BSP Candidate List 2022 बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने विधानसभा चुनाव के लिए छह और प्रत्याशियों की घोषणा की है। नामांकन से पहले ही बसपा के कई उम्मीदवारों को झटके लग रहे हैं। इस लिस्ट में बसपा ने कई उम्मीदवाद बदल दिए हैं।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 11:48 AM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 12:36 PM (IST)
यूपी विधानसभा चुनाव 2022: बसपा ने घोषित किए छह और प्रत्याशी, कुछ टिकटों में किया संशोधन; देखें- पूरी लिस्ट
UP Election BSP Candidate 2022: मायावती ने विधानसभा चुनाव के लिए छह और प्रत्याशियों की घोषणा की है।

लखनऊ, जेएनएन। डेढ़ दशक पूर्व जैसी सफलता हासिल कर उत्तर प्रदेश में एक बार फिर बहुजन समाज पार्टी की सरकार बनाने की कोशिश में जुटी बसपा की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने गुरुवार को विधानसभा चुनाव के लिए छह और प्रत्याशियों की घोषणा की है। इस लिस्ट में पहले से घोषित कुछ उम्मीदवारों के टिकट में परिवर्तन किया गया है। इससे पहले उन्होंने 51 प्रतियाशियों की घोषणा की थी। अब तक वह 117 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी हैं। इन प्रत्याशियों 41 उम्मीदवार मुस्लिम समाज के हैं।

prime article banner

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर नामांकन से पहले ही बसपा के कई उम्मीदवारों को झटके लग रहे हैं। बिजनौर के धामपुर सीट और मुरादाबाद की कुंदरकी सीट पर बीएसपी ने उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी की ओर से जारी की गई उम्मीदवारों की सूची में बिजनौर के धामपुर से मूलचंद चौहान को टिकट दिया गया है। पहले पार्टी ने यहां से कमाल अहमद को उम्मीदवार बनाया था। वहीं, बरेली के कुंदरकी विधानसभा सीट से हाजी चांदबाबू मलिक के स्थान पर पार्टी ने मोहम्मद रिजवान को उम्मीदवार घोषित कर दिया है।

बसपा ने बरेली के नवाबगंज से युसुफ खान को उम्मीदवार बनाया है। बरेली के फरीदपुर सुरक्षित सीट से शालिनी सिंह को प्रत्याशी घोषित किया गया है। वहीं, बरेली सीट से बृह्मानंद शर्मा उम्मीदवार बनाए गए हैं। शाहजहांपुर के ददरौल विधानसभा सीट से चंद्रकेतु मौर्य को मैदान में उतारा गया है। पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव मेवालाल गौतम ने उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए कहा है कि 22 जनवरी को दूसरे चरण में होने वाले चुनाव को लेकर उम्मीदवारों की सूची जारी की गई थी। इसमें कुछ बदलाव किया गया है। इसके बाद नई सूची जारी की जा रही है।

बता दें कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 की तारीखों का ऐलान हो गया है। उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटों पर सात चरणों में मतदान होना है। पहले चरण का मतदान 10 फरवरी को होगा। पहले चरण की शुरुआत पश्चिम यूपी से हो रही है। दूसरे चरण का मतदान 14 फरवरी, तीसरे चरण का मतदान 20 फरवरी, चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी, पांचवें चरण का मतदान 27 फरवरी, छठे चरण का मतदान 3 मार्च और सातवें व आखिरी चरण का मतदान 7 मार्च को होगा। वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.