Move to Jagran APP

केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने अमेठी में कराई जमीन की रजिस्‍ट्री, जल्‍द शुरू होगा आश‍ियाने का न‍िर्माण

सांसद बनने के बाद केंद्रीय मंत्री ने कही थी घर बनवाने की बात। जिला मुख्यालय गौरीगंज के करीब ही सांसद के स्थाई आवास के लिए भूमि पसंंद की गई है। सोमवार को उन्‍होंने बैनामे पर हस्‍ताक्षर कर दिए।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 22 Feb 2021 09:12 AM (IST)Updated: Mon, 22 Feb 2021 04:43 PM (IST)
केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने अमेठी में कराई जमीन की रजिस्‍ट्री, जल्‍द शुरू होगा आश‍ियाने का न‍िर्माण
अमेठी में जल्द शुरू होगा स्मृति के अशियाने का निर्माण।

अमेठी, जेएनएन। कांग्रेस के गढ़ में सेंध लगाने के बाद केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने अब अमेठी में ही अपना अशियाना बनाने की तैयारी पूरी कर ली है। इसके लिए केंद्रीय मंत्री सोमवार को दोपहर 12 बजे गौरीगंज तहसील के उप निबंधक कार्यालय में अपने आवास के लिए भूमि का बैनामा करवाया। स्‍मृति ईरानी ने कहा कि अब अमेठी का सांसद अब अमेठी वालों के साथ रहेगा, जल्‍द ही गांव वालों के साथ मिलकर भूमि पूजन करवाया जाएगा। बता दें कि केंद्रीय मंत्री ने रकबा 136 एयर, गौरीगंज मेदन मवई में फूलमती की जमीन ली है। इसकी कीमत 12 लाख छह हजार है स्‍मृति ईरानी ने 12 लाख 11 हजार रुपये रजिस्‍ट्री के लिए दिए हैं। गवाह के तौर पर फूलमती का बेटा गया प्रसाद पांडेय और जान सिंह मौजूद रहे। वहीं 50,800 रजिस्‍ट्री स्‍टांप लगे हैं। 

loksabha election banner

जिला मुख्यालय गौरीगंज के करीब ही सांसद के स्थाई आवास के लिए भूमि पसंंद की गई है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के मुकाबले अमेठी में जीत दर्ज करने वाली स्मृति वैसे तो यहां आम चुनाव 2014 में आने के बाद से लगातार सक्रिय रहीं। हार के बाद भी उन्होंने अमेठी से अपना नाता नहीं तोड़ा तो अमेठी ने भी उन्हें दीदी के रूप में स्वीकार किया और आम चुनाव 2019 में अपना सांसद चुना। इसके बाद तिलोई के एक कार्यक्रम में स्मृति ने मंच से ही अमेठी में अपने लिए आवास बनाने की घोषणा करते हुए कहा था कि अब अमेठी का सांसद अपनों के साथ अपनों के बीच रहेगा। तब से लगातार आवास के लिए जमीन की तलाश हो रही है। कई जगह आवास के लिए जमीन देखी भी गई पर अब आवास के लिए उपयुक्त जमीन मिल गई है। सोमवार को स्‍मृत‍ि ईरानी अपनी इस घोषणा को पूरा करेंगी। भूमि का बैनामा होने के साथ ही आवास का निर्माण शुरू होगा।

अभी किराए पर ले रखा है मकान

गौरतलब है क‍ि आम चुनाव 2019 के पहले केंद्रीय मंत्री स्मृति ने गौरीगंज के जामो रोड पर कलेक्ट्रेट के करीब एक मकान किराए पर ले रखा था। बाद उन्होंने उसी मकान को आवास के साथ सांसद का कैंप कार्यालय भी बनाया गया। सांसद बनने के बाद स्मृति ने अमेठी में किसी गेस्ट हाउस के बजाय अपने इसी आवास पर रुकती हैं और यहीं उनका कैंप कार्यालय भी चलता है।

जल्द शुरू होगा निर्माण

स्मृति ईरानी के प्रतिनिधि विजय गुप्ता ने कहा क‍ि दीदी स्मृति जो कहती हैं। वह करती हैं। उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में अपने लिए आवास बनाने की बात कही थी जो अब जल्द ही पूरा होगा। दीदी हमेशा अपने संसदीय क्षेत्र के लोगों के बीच रहना चाहती हैं।

हैदरगढ़ के विकास में पूरा करूंगी सहयोग : स्मृति ईरानी

अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी जा रहीं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का सोमवार को बाराबंकी के हैदरगढ़ मुख्य चौराहे कार्यकर्ताओं ने जय श्रीराम के घोष के साथ भव्य स्वागत किया। साथ ही कार्यकर्ताओं ने मांगपत्र सौंपकर उन्हें पूरा किए जाने की उम्मीद जताई। इस पर अमेठी से भाजपा सांसद ने कहा कि मैं हैदरगढ़ के विकास के साथ हूं और पूरा सहयोग करूंगी। उन्होंने कार्यकर्ताओं का हौसला बढ़ाते हुए सरकार की उपलब्धियों को आमजन तक पहुंचाने और संगठन की मजबूती के लिए जुटने को कहा। इससे पहले पूर्व विधायक सुंदरलाल दीक्षित की अगुवाई में राणी सती दादी जी सेवा संस्था के अध्यक्ष राजकुमार झुनझुनवाला, सभासद शिवकुमार चतुर्वेदी, अनुज द्विवेदी, लव मास्टर, अतुल सिंह, बचान रावत ने उनका स्वागत किया। पूर्व विधायक ने केंद्रीय मंत्री को चार सूत्री मांग पत्र सौंपा। इसमें हैदरगढ़ स्थित कृषि विज्ञान केंद्र को कृषि विश्वविद्यालय का दर्जा दिए जाने, पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेई के नाम से महाविद्यालय खोलवाने, हैदरगढ़ तहसील को जनपद और नगर पंचायत हैदरगढ़ को नगर पालिका का दर्जा दिलाए जाने की मांग की। इस पर स्मृति ईरानी ने कहा कि मैं हैदरगढ़ के विकास में साथ हूं। मेरा पूरा सहयोग रहेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.