Move to Jagran APP

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- हिदू धर्म मजबूत करने का विचार पीएम नरेन्द्र मोदी की देन

केंद्रीय गृह मंत्री व सहकारिता मंत्री अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बहन जी और बबुआ के भ्रष्टाचार को खत्म किया। पहले सहकारिता विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बना था। पिछले साढ़े चार साल में सहकारिता के क्षेत्र में बहुत काम हुआ है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 17 Dec 2021 05:38 PM (IST)Updated: Fri, 17 Dec 2021 09:56 PM (IST)
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा- हिदू धर्म मजबूत करने का विचार पीएम नरेन्द्र मोदी की देन
अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बहन जी और बबुआ के भ्रष्टाचार को खत्म किया।

लखनऊ [जागरण संवाददाता]। केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह ने राजधानी लखनऊ इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में उत्तर प्रदेश को-आपरेटिव बैंक लिमिटेड एवं उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम की 155 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि देश में हिंदू धर्म को मजबूत करने का विचार केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आया, किसी अन्य दल ने इस बारे में नहीं सोचा था। अन्य सभी दल सिर्फ वोट बैंक के लिए राजनीति करते हैं। अमित शाह ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने बहन जी और बबुआ के भ्रष्टाचार को खत्म किया। पहले सहकारिता विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बना था। पिछले साढ़े चार साल में सहकारिता के क्षेत्र में बहुत काम हुआ है। उन्होंने कहा कृषि और सहकारिता बीजेपी की पहली प्राथमिकता है। किसान का काम सबसे पहले होना चाहिए।

loksabha election banner

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को किसानों और आम लोगों को उपहार दिया। अमित शाह ने उत्तर प्रदेश सहकारी बैंकों की 13 नई शाखाओं, इनके 294 पैक्स, साइबर सिक्योरिटी आफ आपरेशन सेंटर (सीएसओसी), इंटरनेट बैंकिंग और स्टेट वेयरहाउसिंग कारपोरेशन के 26 गोदामों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने काशी में बाबा विश्वनाथ मंदिर के बाहर कारिडोर बनाकर लोगों में श्रद्धाभाव बढ़ाया है। आज मां गंगा का जल लेकर भगवान भोलेनाथ पर चढ़ाने में किसी तरह का व्यवधान नहीं है। केंद्र ने फैसला किया है कि देश के सभी 65 हजार पैक्स (प्राथमिक कृषि ऋण समिति) को कंप्यूटरीकृत कर इन्हें जिला, राज्य सहकारी बैंकों तथा नाबार्ड से जोड़ा जाएगा। उन्होंने सहकारिता मंत्रालय की स्थापना के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की।

खत्म हुआ बहनजी और बबुआ का भ्रष्टाचार : केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यूपी में योगी सरकार ने भ्रष्टाचार को खत्म किया है। सहकारिता विभाग भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया था। पिछले साढ़े चार साल में सहकारिता में बहुत काम हुआ है। योगी सरकार में बहनजी और बबुआ का भ्रष्टाचार खत्म हुआ है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि 2017 से पहले सहकारिता में व्याप्त भ्रष्टाचार से गरीबों की आह निकलती थी। गरीबों की आह कभी किसी को छोड़ती नहीं है। मौके पर उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, सहकारिता मंत्री मुकुट बिहारी वर्मा आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.