Move to Jagran APP

सीतापुर में मुर्गी फार्म में लगी आग से दो हजार चूजे जिंदा जले, बैटरा फटने से हुआ हादसा

चौबेपुर व मखुआपुर के गांव वालों ने बताया उनके गांव मखुआपुर के उत्तर दिशा में करीब 200 मीटर दूर खेत में मुर्गी फार्म में था। इसमें बैटरा फटने की आवाज इतनी तेज थी कि गांव में घर में बैठे तक लोगों ने सुना।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 09 Apr 2021 06:06 PM (IST)Updated: Fri, 09 Apr 2021 06:06 PM (IST)
सीतापुर में मुर्गी फार्म में लगी आग से दो हजार चूजे जिंदा जले, बैटरा फटने से हुआ हादसा
मुर्गी फार्म मालिक ने सौर ऊर्जा से बैटरा चार्ज करने को लगाया था।

सीतापुर, जेएनएन। बरई जलालपुर क्षेत्र के मखुवा चौबेपुर गांव के मुर्गी फार्म में शुक्रवार दोपहर आग लगने से दो हजार मुर्गी के बच्चे जिंदा जल गए हैं। साथ आग की लपटों से पूरा बाड़ा जलकर राख हो गया है। मुर्गी फार्म मालिक अनूप भार्गव के मुताबिक, उन्होंने सौर ऊर्जा से बैटरा चार्ज करने को लगाया था। यह बैटरा अचानक फट गया और पूरे बाड़े में आग लग गई। मौके पर मजूदर अर्जुन, रामनाथ व शर्मा मौजूद थे। इन लोगों ने आग बुझाने की कोशिश की, पर वह समय रहते आग को काबू नहीं कर पाए। मुर्गी फार्म मालिक का कहना है कि इस घटना से उसे पांच लाख रुपये की क्षति पहुंची है।

prime article banner

आग लगने का कारण पूछकर लौट गई पुलिस : मालिक अनूप भार्गव के मुताबिक, मुर्गी फार्म में दाना-चारा समेत कई उपयोगी वस्तुएं रखी थीं, वह भी जलकर राख हो गई हैं। आग लगने के बाद फार्म पर लगभग पूरे गांव की भीड़ जमा थी। इसी दौरान मानपुर थाने की पुलिस भी मौके पर पहुंची और आग लगने का कारण जानकर लौट गई।

बैटरा फटने के धमाका से हिले लोग : चौबेपुर व मखुआपुर के गांव वालों ने बताया, उनके गांव मखुआपुर के उत्तर दिशा में करीब 200 मीटर दूर खेत में मुर्गी फार्म में था। इसमें बैटरा फटने की आवाज इतनी तेज थी कि गांव में घर में बैठे तक लोगों ने सुना। हादसा शुक्रवार दोपहर दो बजे के दौरान हुआ। फार्म से रास्ता खुला न होने से मुर्गी के बच्चे आग से बचाव भी नहीं कर पाए और वह सभी जीवित जल गए है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.