Move to Jagran APP

UP के रायबरेली में अजब-गजब मामला, आठ लाख की लूट ढाई लाख में दर्ज; कोतवाल समेत दो सस्पेंड

रायबरेली के महराजगंज कोतवाली का मामला। लूट आठ लाख की हुई थी जबकि कोतवाल ने इसे ढाई लाख दिखाकर प्राथमिकी दर्ज की। मामला शासन तक पहुंचा तो एसपी ने की कार्रवाई। जांच रिपोर्ट के आधार पर होगी आगे की कार्रवाई।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Thu, 29 Apr 2021 07:00 AM (IST)Updated: Thu, 29 Apr 2021 07:00 AM (IST)
UP के रायबरेली में अजब-गजब मामला, आठ लाख की लूट ढाई लाख में दर्ज; कोतवाल समेत दो सस्पेंड
रायबरेली के महराजगंज कोतवाली का मामला। लूट आठ लाख की, प्राथमिकी में दर्ज ढाई लाख।

रायबरेली, जेएनएन। पेट्रोलपंप सेल्समैन से हुई लूट के मामले में एसपी ने महराजगंज कोतवाल और उनके हमराही को निलंबित कर दिया है। आरोप है कि लूट आठ लाख की हुई थी जबकि कोतवाल ने इसे ढाई लाख दिखाकर प्राथमिकी दर्ज की। मामला शासन तक पहुंचा तो कार्रवाई की गई।

loksabha election banner

गत सोमवार को मां वैष्णो पेट्रोलपंप के सेल्समैन राहुल और दिनेश बाइक से कैश जमा करने के लिए महराजगंज के लिए निकले थे। कुनबा नाले के पास उनके साथ लूट हो गई थी। ग्रामीणों ने दिलेरी दिखाते हुए घटना में शामिल लुटेरों का पीछा किया। घिरता देख लुटेरे बाइक छोड़ पैदल ही भाग निकले। इसके बाद भी ग्रामीणों की घेराबंदी से वे बच न सके। दोनों लुटेरों के पकड़े जाने के बाद लूट की रकम भी बरामद हो गई। हालांकि, इसके बाद ही मौके पर पहुंची पुलिस ने अपना हाथ दिखाना शुरू कर दिया। इसको लेकर ग्रामीणों ने तत्समय काफी नाराजगी जताई थी और कोतवाल के गाड़ी की चाबी भी निकाल ली। शुरुआत में ये बात सामने आई थी कि आठ लाख की लूट हुई है, मगर बाद में ढाई लाख रुपये की लूट की रिपोर्ट पुलिस द्वारा दर्ज की गई। दोनों आरोपितों को गिरफ्तार जेल भेज दिया गया। 

इसी वारदात में ये शिकायत आई की लूट आठ लाख की ही हुई थी, मगर रिपोर्ट महज ढाई लाख रुपये में दर्ज की गई।  इसी प्रकरण की जांच करने के लिए जिले के आला अफसर महराजगंज पहुंचे। बाद में संदेह की स्थिति उत्पन्न होेने पर एसपी श्लोक कुमार ने कोतवाल शरद कुमार और उनके हमराह सिपाही सनोज यादव को सस्पेंड कर दिया। एसपी ने बताया कि मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक को सौंपी गई है। जांच रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। एसपी ने बताया कि यातायात इंचार्ज रेखा सिंह को महराजगंज थाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.