Move to Jagran APP

विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे शिकार

लखनऊ नौकरी लगवाने का दावा कर तीनों युवकों को लखनऊ बुलाया गया। लखनऊ के पारा के होटल में कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ पिला की थी लूट। 13 सितंबर को पारा थाने में बेहोश कर 15 लाख रुपये चुरा ले जाने का मुकदमा दर्ज।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 26 Sep 2020 09:07 PM (IST)Updated: Sun, 27 Sep 2020 07:05 AM (IST)
विदेश में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले दो गिरफ्तार, ऐसे बनाते थे शिकार
लखनऊ : आंध्र प्रदेश के तीन युवकों से 15 लाख की ठगी।

लखनऊ, जेएनएन। न्यूजीलैंड में नौकरी दिलवाने के नाम पर आंध्र प्रदेश के तीन युवकों से 15 लाख ठगने वाले दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। इन लोगों ने यह साजिश इंडोनेशियाई के नागरिक संग पूरी साजिश रची थी। पारा पुलिस ने शनिवार को इसका पर्दाफाश किया।

prime article banner

एसीपी सै. कासिम आब्दी ने बताया कि रोहतक निवासी सुरेश कुमार और हरियाणा निवासी मलकीत सिंह को पुलिस टीम ने गिरफ्तार किया है। इन लोगों के खिलाफ आंध्र प्रदेश गोदावरी निवासी राजकुमार मदाला ने 13 सितंबर को पारा थाने में बेहोश कर 15 लाख रुपये चुरा ले जाने का मुकदमा दर्ज कराया था। राजकुमार, भानू प्रकाश और अविनाश की आरोपितों से सबुक के माध्यम से जानपहचान हुई थी। उन लोगों ने न्यूजीलैण्ड में नौकरी लगवाने का दावा कर तीनों युवकों को लखनऊ बुलाया गया था। पारा स्थित डीडीएस लॉन में तीनों की मुलाकात रोहतक निवासी सुरेश कुमार और हरियाणा निवासी मलकीत सिंह से हुई। मलकीत सिंह ने इंडियन एयरलाइन अधिकारी रवि कुमार होने का दावा करते हुए सुरेश की पहचान रमी गुप्ता के तौर पर कराई।

गैंग का सरगना जकार्ता निवासी गैरी

इंस्पेक्टर त्रिलोकी सिंह के मुताबिक गिरोह का सरगना सुरेश कुमार उर्फ टोनी है। गैंग में जकार्ता निवासी गैरी उर्फ घर सिंह भी शामिल है। गैरी का एक मकान दिल्ली के उत्तमनगर में भी है। सुरेश ने पुलिस को बताया कि वह लोग फेसबुक और ट्विटर के जरिये नौकरी लगवाने की पोस्ट करते हैं। संपर्क करने वाले युवक-युवतियों को दूसरे शहरों में मिलने के लिए बुलाया जाता है। जहां नौकरी की तलाश में आये युवक-युवतियों को नशीला पदार्थ खिलाने के बाद रुपये लेकर वह लोग फरार हो जाते हैं।

जारी होगा लुकआउट नोटिस

एसीपी ने बताया कि सुरेश ने पूछताछ में बताया कि गैरी उर्फ घर सिंह ने जकार्ता निवासी युवती से शादी की है। वह ठगी की वारदात करने के लिये समय-समय पर भारत आता है। उसके घर की तलाश की जा रही है।लुकआउट नोटिस भी जारी कराया जायेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.