Move to Jagran APP

आइएएस अनुराग तिवारी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले दो डॉक्टरों से पूछताछ

सीबीआइ टीम ने अनुराग के शव का पोस्टमार्टम करने वाले पैनल में शामिल रहे डॉ.संजय जायसवाल और डॉ.बृजेश कुमार श्रीवास्तव से पूछताछ की।

By amal chowdhuryEdited By: Published: Sun, 25 Jun 2017 10:02 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 10:02 AM (IST)
आइएएस अनुराग तिवारी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले दो डॉक्टरों से पूछताछ
आइएएस अनुराग तिवारी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले दो डॉक्टरों से पूछताछ

लखनऊ (जागरण संवाददाता)। कर्नाटक के आइएएस अनुराग तिवारी की मौत का सच जानने के लिए सीबीआइ जांच कड़ी दर कड़ी आगे बढ़ रही है। इस क्रम में सीबीआइ अधिकारियों ने शनिवार को अनुराग के पोस्टमार्टम में शामिल रहे दो डॉक्टरों से लंबी पूछताछ की। दोनों से पोस्टमार्टम के दौरान फोरेंसिक साइंस लैब के एक अधिकारी के आने को लेकर हुए विवाद के बारे में भी जानकारी लेने का प्रयास किया गया।

loksabha election banner

सीबीआइ टीम ने अनुराग के शव का पोस्टमार्टम करने वाले पैनल में शामिल रहे डॉ.संजय जायसवाल और डॉ.बृजेश कुमार श्रीवास्तव से पूछताछ की। दोनों डॉक्टरों से सीबीआइ ने यह जानने का प्रयास भी किया कि किन परिस्थितियों में मौत का ठोस कारण स्पष्ट नहीं हुआ और दोबारा पोस्टमार्टम नहीं कराया गया।

इससे पहले एसआइटी ने डॉ.बृजेश से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए थे। वहीं, अनुराग के परिवार ने दोबारा पोस्टमार्टम न कराए जाने को लेकर पैनल में शामिल एक डॉक्टर की भूमिका पर सवाल भी उठाए थे। पोस्टमार्टम करने वाले पैनल में कुल चार डॉक्टर शामिल थे। बताया गया कि उनमें एक डॉक्टर इस समय शहर से बाहर हैं। सीबीआइ पैनल में शामिल अन्य दोनों डॉक्टरों व फोरेंसिक साइंस लैब के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ के स्कूल में छात्रा की संदिग्ध हालात में मौत

वहीं, शुरुआती जांच व पुलिस जांच रिपोर्ट के आधार पर सीबीआइ अधिकारी अपनी पड़ताल के अलग बिंदु तय करने में जुटे हैं ताकि किसी ठोस नतीजे पर पहुंचा जा सके। अनुराग के परिवार वाले दोबारा पोस्टमार्टम न किए जाने को लेकर पहले से ही डॉक्टरों और पुलिस की मंशा पर सवाल उठा रहे थे। उनका कहना था कि मामले में लापरवाही बरती गई है।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में दुष्कर्म के प्रयास में नाकाम चालक ने टेंपो से लड़की को फेंका, मौत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.