Move to Jagran APP

बहराइच में एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में तालाब में डूबे दो भाई, गोताखोरों ने न‍िकाले शव

परिवार के लोग ग्रामीणों संग बालकों की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे। इसी दौरान तालाब के किनारे दोनों के पकड़े रखे हुए पाए गए। एसओ ने गोताखोरों की टीम को बुलाकर जब तालाब को खंगलवाया तो दोनों के शव बरामद हो गए।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Fri, 06 Aug 2021 08:52 PM (IST)Updated: Sat, 07 Aug 2021 07:28 AM (IST)
बहराइच में एक-दूसरे को बचाने के चक्कर में तालाब में डूबे दो भाई, गोताखोरों ने न‍िकाले शव
दलजीतपुरवा निवासी छोटे के 11 वर्षीय पुत्र अरमान व नौ वर्षीय पुत्र शाबान तालाब में नहाने के लिए गए थे।

बहराइच, संवाद सूत्र। खैरीघाट के दलजीतपुरवा में तालाब में नहाने गए दो भाइयों की डूबकर मौत हो गई। घटना से परिवारजनों में कोहराम मच गया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष ने गोताखोरों की मदद से शवों को तालाब से बाहर निकलवाया। एसओ ने घटना की जानकारी उच्चाधिकारियों को दी। थानाध्यक्ष राजकुमार सिंह ने बताया कि दलजीतपुरवा निवासी छोटे के 11 वर्षीय पुत्र अरमान व नौ वर्षीय पुत्र शाबान गांव के पास स्थित तालाब में नहाने के लिए गए थे। नहाने के दौरान शाबान तालाब के गहरे पानी में डूबने लगा। भाई को बचाने के लिए अरमान भी पानी में कूद पड़ा। दोनों बालक गहरे पानी में चले गए। दोनों के घर न पहुंचने पर परिवारजनों को अनहोनी की आशंका जताने लगी।

loksabha election banner

परिवार के लोग ग्रामीणों संग बालकों की तलाश में इधर-उधर भटक रहे थे। इसी दौरान तालाब के किनारे दोनों के पकड़े रखे हुए पाए गए। इससे आशंका जताई गई कि कहीं दोनों तालाब में तो नहीं डूब गए। एसओ ने गोताखोरों की टीम को बुलाकर जब तालाब को खंगलवाया तो दोनों के शव बरामद हो गए। एक साथ दो भाइयों के मौत की घटना ने परिवार के साथ ग्रामीणों को भी गमजदा कर दिया।

थानाध्यक्ष ने बताया कि शवों का पंचनामा कराकर अंत्य परीक्षण के लिए भेज दिया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण अशोक कुमार ने घटनास्थल का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि मामले में परिवारजन की ओर से कोई तहरीर नहीं दी गई है। क्षेत्र में शांति व्यवस्था कायम है। एएसपी ने ग्रामीणों को इस बात की हिदायत भी दी कि छोटे बच्चों को घर से बाहर निकलने के दौरान उन पर नजर भी रखें। यदि आसपास तालाब, नहर या नदी है तो उन्हें कतई न जाने दें, क्योंकि पानी अधिक होने के चलते बच्चों को गहराई का अंदाजा नहीं लग पाता। इससे उनके डूबने की आशंका बनी रहती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.