Move to Jagran APP

ऐसा क्या हुआ कि इन छात्रों को रचनी पड़ी खुद के अपहरण की कहानी, सुनकर पुलिस भी दंग Lucknow News

लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र में दो छात्रों ने खुद के अपहरण की झूठी कहानी रच डाली। पुलिस ने कड़ाई से की पूछताछ तो रोते हुए छात्रों ने पूरी कहानी सुनाई।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 09 Jul 2019 11:10 AM (IST)Updated: Tue, 09 Jul 2019 04:18 PM (IST)
ऐसा क्या हुआ कि इन छात्रों को रचनी पड़ी खुद के अपहरण की कहानी, सुनकर पुलिस भी दंग Lucknow News
ऐसा क्या हुआ कि इन छात्रों को रचनी पड़ी खुद के अपहरण की कहानी, सुनकर पुलिस भी दंग Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में नवीं क्लास के छात्र ने अपने दोस्त के साथ मिलकर अपहरण की झूठी कहानी रच डाली। जब घटनास्थल का निरीक्षण कर पड़ताल की तो पुलिस भी दंग रह गई। मामले की कलई ऐसी खुली कि बच्चों का झूठ पकड़ा गया। डांट-डपट पर दोनों छात्रों ने रोते हुए पूरी कहानी सुनाई। 

loksabha election banner

घरवालों को बना दिया बेवकूफ 

मामला सआदतगंज थाना क्षेत्र का है। यहां का निवासी 13 वर्षीय किशोर रामू (काल्पनिक नाम)इलाके के एक स्कूल से नवीं का छात्र है। इसी स्‍कूल में पड़ोस में रहने वाला भीकू (काल्पनिक नाम) कक्षा छह का छात्र है। इंस्पेक्टर एमपी सिंह के मुताबिक, सोमवार दोपहर करीब 12 बजे रामू अपने दोस्‍त भीकू के साथ घर पहुंचा। रामू ने अपने परिवारीजनों से बताया कि सुबह जब 7:15 बजे वह घर से निकला तो रास्ते में उन्हें मारुति वैन सवार तीन-चार लोग मिले। उन्होंने नकाब बांध रखा था। पास आकर गाड़ी रोकी और खींचकर अंदर बैठा लिया। बालागंज के पास जाम लगा था। तभी वह दोनों किसी तरह गेट खोलकर भाग निकले और घर आ गए। बच्चों की बात सुनकर परिवारीजन परेशान हो गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। 

डांट-डपट पर बक दिया सब 

इंस्पेक्टर ने बताया कि बच्चों के अपहरण की सूचना मिलते ही वह और सीओ बाजारखाला अनिल यादव मौके पर पहुंचे। दोनों ने पहले घटनास्थल का निरीक्षण किया, इसके बाद स्कूल पहुंचे। स्कूल में पता चला कि दोनों बच्चे गए ही नहीं थे और अक्सर स्कूल नहीं जाते हैं। इस पर परिवारीजनों और पुलिस ने डपट कर पूछा तो वह रोने लगे और सारी वास्तविकता बता डाली। दोनों ने बताया कि उन्होंने होमवर्क नहीं पूरा किया था। स्कूल में डांटे जाने के डर से उन्होंने अपहरण की फर्जी कहानी रची थी। इसके बाद पुलिस ने उन्हें समझाकर छोड़ दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.