Move to Jagran APP

सीएम योगी आदित्यनाथ के OSD के नाम पर अधिकारियों पर रौब जमाने वाले दो जालसाज गिरफ्तार

जालसाज युवक अनुराग सिंह बहुत से अफसरों को ओएसडी के नाम पर कॉल कर चुका है। अनुराग सिंह मुख्यमंत्री और उनके सचिवों के नाम पर फर्जी पत्र जारी करने का भी काम करता था।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 04 Oct 2019 01:13 PM (IST)Updated: Fri, 04 Oct 2019 01:41 PM (IST)
सीएम योगी आदित्यनाथ के OSD के नाम पर अधिकारियों पर रौब जमाने वाले दो जालसाज गिरफ्तार
सीएम योगी आदित्यनाथ के OSD के नाम पर अधिकारियों पर रौब जमाने वाले दो जालसाज गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की छवि को कुछ लोग धूमिल करने के प्रयास में हैं। उनके ओएसडी के नाम पर अधिकारियों को फोन करने वाले दो जालसाजों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। 

prime article banner

सीएम योगी आदित्यनाथ के एक विशेष कार्याधिकारी (ओएसडी) के नाम पर प्रदेश में अधिकारियों को फोन कर दबाव बनाने के साथ अर्दब में लेने वाले जालसाज दुर्गेश प्रताप सिंह उर्फ रुसू तथा आलोक दुबे को गौतम पल्ली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है। दोनों जालसाज डीएम बांदा के साथ सीडीओ जौनपुर समेत तमाम अफसरों पर दबाव बनाने के लिए ओएसडी के नाम पर फोन करते थे। यह दोनों जालसाज अफसरों पर ठेका दिलाने से लेकर ट्रांसफर पोस्टिंग का दबाव बनाते थे। इनके पास से छह मोबाइल फोन, पांच सिम कार्ड सहित चलन से बाहर हो चुके 500 व 1000 रुपए के एक लाख 58 हजार रुपया मिला है। इसके साथ सचिवालय प्रवेश पत्र, फर्जी आई कार्ड, समेत तमाम दस्तावेज मिले हैं।

दोनों जालसाज सुल्तानपुर के निवासी है। दुर्गेश प्रताप सिंह लखनऊ में 4/587 विजयंत खंड तथा आलोक दुबे बी-9/12 विकल्प खंड गोमतीनगर में रह रहे हैं। इनकी गिरफ्तारी का आदेश मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को देना पड़ा। सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर दोनों को  लखनऊ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

जालसाज युवक दुर्गेश व आलोक बहुत से अफसरों को ओएसडी के नाम पर कॉल कर चुके हैं। दोनों मुख्यमंत्री और उनके सचिवों के नाम पर फर्जी पत्र जारी करने का भी काम करते हैं।  फर्जी पत्र जारी कर वह लोगों से वसूली भी करते थे। फर्जी पत्र देकर ठगी करने के मामले में गौतमपल्ली पुलिस और क्राइम ब्रांच ने शुक्रवार को दोनों को गिरफ्तार किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.