Move to Jagran APP

लखीमपुर में राष्ट्रीय ध्वज उतार कर फहराया अन्य ध्वज, ग्रामीणों के आक्रोश के बाद दो ग‍िरफ्तार

राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में गांव के संजीव कुमार की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। दो आरोपित वीरेंद्र व सुभाष को पुलिस थाने ले गई है। पुलिस ने चार के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Thu, 27 Jan 2022 06:01 PM (IST)Updated: Thu, 27 Jan 2022 06:01 PM (IST)
लखीमपुर में राष्ट्रीय ध्वज उतार कर फहराया अन्य ध्वज, ग्रामीणों के आक्रोश के बाद दो ग‍िरफ्तार
प्रधान व अन्य ग्रामीण वहां से चले गए तो कुछ लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज उतार कर अन्य झंडा लगा दिया।

लखीमपुर, संवादसूत्र। नीमगांव थाना क्षेत्र के जमहौरा गांव में 26 जनवरी के दिन राष्ट्रीय ध्वज के अपमान का मामला प्रकाश में आया है। पुलिस ने वीरेंद्र व सुभाष समेत चार के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है। जमहौरा गांव में डा अम्बेडकर सामुदायिक पंचायत भवन पर 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया था। जब प्रधान व अन्य ग्रामीण वहां से चले गए तो बाद में कुछ लोगों ने राष्ट्रीय ध्वज उतार कर अन्य झंडा लगा दिया। ग्रामीणों को जानकारी हुई तो लोगों में गुस्सा बढ़ने लगा।

loksabha election banner

इस दौरान पुलिस पहुंच गई और राष्ट्रीय ध्वज को फिर से उसी स्थान पर लगाया गया। राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने के आरोप में गांव के संजीव कुमार की तहरीर पर पुलिस ने चार लोगों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज की है। दो आरोपित वीरेंद्र व सुभाष को पुलिस थाने ले गई है। चौकी इंचार्ज अभिषेक सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय ध्वज के अपमान व महामारी अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपित के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जा रही है।

अपर पुलिस अधीक्षक अरुण कुमार सिंह ने बताया कि इस तरह का एक मामला प्रकाश में आया था। इसमें तत्काल प्रभाव से मुकदमा दर्ज कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। राष्ट्र के प्रति खिलवाड़ करने वाले लोगों के विरुद्ध कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी। पूरे मामले की तफ्तीश की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.