Move to Jagran APP

पावर टांसफार्मर में धमाका, पांच हजार घरों में हुआ अंधेरा

लखनऊ के खंजर तकिया कब्रिस्‍तान के पास टांसफार्मर में लगी आग आपूर्ति बहाल करने में अभियंताओं को लग गए घंटों।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Sun, 24 May 2020 08:45 PM (IST)Updated: Mon, 25 May 2020 07:26 AM (IST)
पावर टांसफार्मर में धमाका, पांच हजार घरों में हुआ अंधेरा
पावर टांसफार्मर में धमाका, पांच हजार घरों में हुआ अंधेरा

लखनऊ, जेएनएन। मई माह में सबसे अधिक तापमान 24 मई को रहा। इस दिन बिजली की खपत भी एकदम से बढ गई। ऐसे में राजधानी के अलग अलग हिस्‍सों में बिजली संकट भी रहा। कानपुर रोड खंड के इंद्रलोक हाइडिल कॉलोनी स्थित उपकेंद्र में रविवार दोपहर को 33 हजार केवी की बिजली सप्लाई के सिस्टम में धमाका होने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

loksabha election banner

पुराने लखनऊ गढी पीर का वार्ड खंजर वाली तकिया कब्रिस्‍तान में टांसफार्मर में आग लग गई, इसके कारण मुहल्‍ले में भगदड मच गई। मौके पर पहुंची दमकल गाडियों की मदद से आगे पर काबू पाया गया, वहीं बिजली महकमे को टाली टांसफार्मर रखकर आपूर्ति बहाल करने में कई घंटे लग गए, इसके कारण स्‍थानीय उपभोक्‍ताओं को बिजली व पानी दोनों ही संकट का सामना करना पडा।

कानपुर रोड स्थित इंद्रलोक हाइडिल कालोनी के एक पावर ट्रांसफार्मर बंद हो गया। इससे कानपुर रोड के लगभग 5000 घरों की बिजली गुल हो गई त्र अधिशासी अभियंता ने बताया कि दोपहर करीब पौने दो बजे उपकेंद्र के इनकमिंग सिस्टम में धमाका होने से 33 केवी की सप्लाई बंद हो गई। इसी उपकेंद्र पर स्थित एक पावर ट्रांसफार्मर से जनता की बिजली सप्लाई ठप हो गई। वहीं धमाके से सिस्टम में आए फाल्ट को सही करने में इंजीनियर और कर्मियों को लगभग सवा तीन घंटे का समय लगा। अधिशासी अभियंता के मुताबिक इनकमिंग की सप्लाई बंद होने से हिंद नगर एवं विजय नगर दोनों फीडरों से पोषित क्षेत्रों में बिजली संकट रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.