Move to Jagran APP

Coronavirus Effect : IAS अफसर को कोरोना पर रुके यूपी प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी के ट्रेनिंग प्रोग्राम

Coronavirus Effect चिकित्सा विभाग की टीम ने पहुंचकर कोरोना जांच के लिए उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी में मौजूद 40 ट्रेनी अफसरों और स्टाफ के सैंपल लिए।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Fri, 17 Jul 2020 12:25 AM (IST)Updated: Fri, 17 Jul 2020 07:16 AM (IST)
Coronavirus Effect : IAS अफसर को कोरोना पर रुके यूपी प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी के ट्रेनिंग प्रोग्राम
Coronavirus Effect : IAS अफसर को कोरोना पर रुके यूपी प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी के ट्रेनिंग प्रोग्राम

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी (उपाम) में ट्रेनिंग के लिए आईं 2019 बैच की आईएएस अफसर अमृतपाल कौर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अकादमी में आईएएस और पीसीएस अफसरों के लिए चल रहे ट्रेनिंग प्रोग्राम फिलहाल दो दिन के लिए स्थगित कर दिए गए हैं। चिकित्सा विभाग की टीम ने गुरुवार को अकादमी पहुंचकर कोरोना जांच के लिए यहां मौजूद 40 ट्रेनी अफसरों और स्टाफ के सैंपल लिए। वहीं नगर निगम की टीम ने अकादमी के परिसर को सैनिटाइज किया।

prime article banner

उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी में 2019 बैच के आईएएस अधिकारियों का संस्थागत प्रशिक्षण कार्यक्रम 13 जुलाई से शुरू हुआ, जो चार सितंबर तक प्रस्तावित है। इसी के साथ यहां राज्य सिविल सेवा (कार्यकारी शाखा) के अधिकारियों के लिए व्यावसायिक प्रशिक्षण कार्यक्रम भी चल रहा है, जिसमें 23 अफसर हिस्सा ले रहे हैं। यह प्रशिक्षण कार्यक्रम भी 13 जुलाई को शुरू हुआ और एक अक्टूबर तक प्रस्तावित है।

आईएएस अफसरों के ट्रेनिंग कार्यक्रम में भाग लेने के लिए 2019 बैच के 18 अफसर यहां आए थे। इनमें से तीन हवाई जहाज के जरिए लखनऊ पहुंचे थे। लिहाजा अकादमी प्रशासन ने एहतियातन उनकी कोरोना जांच कराई। इनमें मुजफ्फरनगर में एसडीएम पद पर तैनात अमृतपाल कौर की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जबकि बाकी दो अफसरों की निगेटिव रही।

उत्तर प्रदेश प्रशासन एवं प्रबंधन अकादमी के महानिदेशक एल. वेंकटेश्वर लू ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव पाई गईं अफसर को लोकबंधु अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट कराया गया है। उन्होंने बताया कि गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अकादमी पहुंचकर ट्रेनिंग के लिए आए कुल 40 अफसरों के सैंपल लिए हैं, जिसकी रिपोर्ट शुक्रवार तक आने की संभावना है। एहतियात के तौर पर यहां चल रहे दोनों प्रशिक्षण कार्यक्रम गुरुवार और शुक्रवार को स्थगित कर दिए गए हैं। घटनाक्रम की सूचना भी शासन को दे दी गई है। जब सबकी कोरोना जांच रिपोर्ट आ जाएगी तो उसी आधार पर शासन से विचार-विमर्श कर यह तय किया जाएगा कि प्रशिक्षण कार्यक्रमों को स्थगित किया जाए या जारी रखा जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.