Move to Jagran APP

Top Lucknow News of the day, 11 Sep 2019, अभ्‍यर्थियों का घेराव, तेजस क्‍लास, अमेठी स्‍टेशन पर वाईफाई, दुघर्टना में चार की मौत, तेंदुए का हमला

लखनऊ में 69 हजार भर्ती में अभ्‍यर्थियों ने निदेशालय का घेराव किया। अमेठी रेलवे स्‍टेशन पर वाई फाई का सेवा। तेजस एक्‍प्रेस में एडवांस बुकिंग। अयोध्‍या में दुर्घटना में चार की मौत।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 11 Sep 2019 04:25 PM (IST)Updated: Wed, 11 Sep 2019 04:25 PM (IST)
Top Lucknow News of the day, 11 Sep 2019, अभ्‍यर्थियों का घेराव, तेजस क्‍लास, अमेठी स्‍टेशन पर वाईफाई, दुघर्टना में चार की मौत, तेंदुए का हमला

लखनऊ, जेएनएन। लखनऊ में 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले को लेकर अभ्‍यर्थियों ने शिक्षा निदेशालय का घेराव किया गया। लखनऊ में आइआरसीटीसी के सीएमडी एमएल मल बुधवार को पहुंचे जहां उन्‍होंने तेजस ट्रेन के टिकट को लेकर कई घोषणाएं की। केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी ने बुधवार को अमेठी रेलवे स्टेशन पर वाई फाई सुविधा का शुभारंभ किया। अयोध्या के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार तड़के रोडवेज बस व बोलेरो की जोरदार भिड़ंत में चार लोगों की मौत हो गई। बहराइच में तेंदुए के हमले में एक युवक घायल। 

loksabha election banner

लखनऊ के शिक्षा निदेशालय के बाहर BTCव B.Ed अभ्यर्थियों ने किया प्रदर्शन

लखनऊ में 69 हजार शिक्षक भर्ती मामला एक बार फिर गर्मा गया। बुधवार को निशातगंज स्थित शिक्षा निदेशालय पर सुबह से ही बड़ी संख्या में शिक्षक भर्ती से जुड़े अभ्यर्थियों ने घेराव किया।

अभ्यर्थियों ने जोरदार प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की। अभ्यर्थियों का कहना था कि दायर याचिका में छठी बार सुनवाई में पांच सितंबर को सरकारी अधिवक्ता नहीं पहुंचे। सुनवाई न होने के कारण उनका भविष्य अधर में हैं। शिक्षकों की सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने मुलाकात कर मामले का निस्‍तारण करने की मांग है।

Tejas Express: 60 दिन पहले करा सकेंगे एडवांस बुकिंग

लखनऊ में आइआरसीटीसी के सीएमडी एमएल मल बुधवार को पहुंचे। इस दौरान उन्‍होंने देश की कारपोरेट सेक्टर की पहली तेजस क्लास ट्रेन को चलाने की तैयारियों का जायजा लिया। उन्‍होंने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि अब वेटिंग टिकट का कोई कैंसिल चार्ज नहीं लिया जाएगा। सिर्फ कन्फर्म सीट के लिए 25 रूपए लगेंगे। यात्री ट्रेन में सफर से पहले ही मिठाई की बुकिंग कर सकेंगे। यात्रियों के दिल्ली पहुंचने से पहले भी उन्‍हें नास्ता दिया जाएगा। रिफंड के लिए टीडीआर भरने की जरुरत नहीं।  25 लाख तक का बीमा भी हर यात्री को मुफ्त देंगे। ट्रेन में उनके लिए निजी सुरक्षा होगी। इसकी एडवांस बुकिंग 60 दिन पहले की जा सकेगी। सामान्य ट्रेनों में 120 दिन पहले होती है।

 अमेठी में  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास व वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी पहुंची। यहां उन्‍होंने अमेठी रेलवे स्टेशन पर वाई फाई सुविधा का शुभारंभ किया। साथ ही रेलवे स्टेशन के निर्माणाधीन भवन का निरीक्षण किया। गौरीगंज कलेक्ट्रेट में विभिन्न विकास कार्य पर चर्चा करने पहुंची। इस दौरान प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी, डीआरएम एसके तिवारी के साथ रायबरेली जिलाधिकारी व अमेठी डीएम व अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे। इस दौरान स्मृति ईरानी एक-एक कर लोगों के शिकायती पत्र लेकर समस्या सुनी और अधिकारियों को निस्तारण के लिए निर्देशित किया।

 बोलेरो व रोडवेज बस की भिड़ंत, चार की मौत-महिला गंभीर

अयोध्या के राष्ट्रीय राजमार्ग पर बुधवार तड़के रोडवेज बस व बोलेरो की जोरदार भिड़ंत हुई। हादसे में एक ही परिवार के चार लोगों की दर्दनाक मौत हो गई, जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हुई है। हादसे में बोलेरो कार के परखचे उड़ गए। उधर, पुलिस का कहना है कि बोलेरो चला कर रहे युवक को नींद आने की वजह से हादसा हुआ है। रोडवेज चालक को हिरासत में ले लिया गया है।

बहराइच में तेंदुए ने किशोर पर किया हमला- घायल

बहराइच में एक 15 वर्षीय किशोर पर तेंदुए ने हमला कर दिया। घटना में किशोर बुरी तरह जख्‍मी हुआ। उसकी चींखें सुनकर मौके पर लोग हांका लगाते दौड़े। तभी डर से तेंदुआ जंगल के अंदर चला गया। आननफानन में खून से लथपथ किशोर को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.