Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश विधानसभा की रहेगी कड़ी सुरक्षा

गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश विधान सभा भवन की कड़ी सुरक्षा रहेगी। इसके लिए पुलिस महकमे ने व्यापक तैयारी की है। आइजी खुद विधानसभा परिसर में गये और वीवीआइपी अतिथियों के कार्यक्रम और सुरक्षा की पड़ताल की। अतिथि कार्यक्रम स्थल में हर बार की अपेक्षा कुछ तब्दीली की गई है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2016 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2016 07:55 PM (IST)
गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश विधानसभा की रहेगी कड़ी सुरक्षा

लखनऊ। गणतंत्र दिवस पर उत्तर प्रदेश विधान सभा भवन की कड़ी सुरक्षा रहेगी। इसके लिए पुलिस महकमे ने व्यापक तैयारी की है। एडीजी कानून-व्यवस्था दलजीत सिंह चौधरी के निर्देश पर लखनऊ जोन के पुलिस महानिरीक्षक ए. सतीश गणेश ने रविवार को विधानसभा सुरक्षा में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ एक बैठक की। आइजी खुद विधानसभा परिसर में गये और वीवीआइपी अतिथियों के कार्यक्रम और सुरक्षा की पड़ताल की। अतिथियों के कार्यक्रम स्थल में हर बार की अपेक्षा कुछ तब्दीली भी की गयी है। आइजी ने सुरक्षा के सभी बंदोबस्त का जायजा लिया।

prime article banner

विधानसभा पर खुदकशी की धमकी

रोडवेज कर्मचारी द्वारा गणतंत्र दिवस पर विधानसभा के बाहर परिवार समेत खुदकशी करने की धमकी से अलीगढ़ पुलिस प्रशासन में खलबली मच गई। हालांकि रोडवेज अफसरों का दावा है कि कर्मचारी ने अपना निर्णय वापस ले लिया है। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम के अलीगढ़ क्षेत्रीय प्रबंधक कार्यालय में तैनात सफाई कर्मचारी सागर कुमार का तबादला अलीगढ़ डिपो में कर दिया गया था। कर्मचारी का कहना था कि तबादला होने से उसे बच्चों को पढ़ाने-लिखाने में दिक्कत हो रही है। रोडवेज अफसरों ने परेशानी नहीं सुनी तो उसने रोडवेज अफसरों के साथ प्रशासन तक को नोटिस दे दिया कि वह लखनऊ में विधानसभा के बाहर पूरे परिवार के साथ खुदकशी कर लेगा। एसएसपी जे. रविंदर गौड़ ने निर्देश दिया कि कर्मचारी किसी सूरत में विधानसभा नहीं पहुंचना चाहिए। क्षेत्रीय प्रबंधक आरिफ सकलैन ने बताया कि सफाई कर्मचारी से बातचीत कर ली गई है। उसने फैसला वापस ले लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.