Move to Jagran APP

UP Panchayat Chunav Result 2021: कड़े पहरे में होगी पंचायत चुनाव की मतगणना, CRPF भी मुस्तैद

UP Panchayat Chunav Result 2021 उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू होने से लेकर परिणाम आने तक पुलिस को पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्याशियों की गतिविधयों पर भी पुलिस व खुफिया विभाग की नजरें रहेंगी।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 01 May 2021 09:21 PM (IST)Updated: Sun, 02 May 2021 12:33 AM (IST)
UP Panchayat Chunav Result 2021: कड़े पहरे में होगी पंचायत चुनाव की मतगणना, CRPF भी मुस्तैद
उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की मतगणना के दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की मतगणना कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी मिलने के बाद पुलिस ने कमर कस ली है। रविवार को 824 मतगणना केंद्रों व लेकर संवेदनशील क्षेत्रों में पुलिस व पीएसी का कड़ा पहरा होगा। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की 10 कंपनियां भी मुस्तैद रहेंगी। डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी ने मतगणना के दौरान हर सूचना पर नजर रखे जाने के साथ ही हर जिले में प्रभावी गश्त कराए जाने के निर्देश दिए हैं।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की मतगणना शुरू होने से लेकर परिणाम आने तक पुलिस को पूरी सावधानी बरतने के निर्देश दिए गए हैं। प्रत्याशियों की गतिविधयों पर भी पुलिस व खुफिया विभाग की नजरें रहेंगी। एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि परिणाम आने के बाद विजय जुलूस निकालने पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा। कहीं कोई गड़बड़ करने वालों से पुलिस पूरी सख्ती से निपटेगी।

हर सूचना को गंभीरता से लेने की हिदायत : एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि मतगणना के दौरान जिलों के पुलिस बल के अलावा 10 कंपनी केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल तथा 67 कंपनी पीएसी की तैनाती की गई हैं। पूरे प्रदेश में 112 यूपी की गाड़ियां लगातार गश्त पर रहेंगी। मतदान के दौरान जहां घटनाएं हुई थीं, उन जिलों में अतिरिक्त सतर्कता रहेगी। चुनाव परिणाम के बाद आपसी टकराव की आशंका को देखते हुए थानास्तर पर पुलिसकर्मियों को हर सूचना को पूरी गंभीरता से लेकर कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।

कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन : एडीजी कानून-व्यवस्था प्रशांत कुमार ने का कहना है कि मतगणना स्थल पर केवल पास धारकों को ही प्रवेश की अनुमति होगी। बिना चेकिंग व थर्मल स्कैनिंग के किसी को भी अंदर नहीं जाने दिया जाएगा। कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। मतगणना केंद्रों पर सभी पुलिसकर्मियों के मास्क, दस्ताने, फेसशील्ड पहनना व सेनेटाइजर रखना अनिवार्य होगा।

तीन और जिलों में प्रभारी एसपी की तैनाती : शासन ने मतगणना के दृष्टिगत शनिवार को तीन और जिलों प्रभारी एसपी की तैनाती कर दी है। अयोध्या, सिद्धार्थनगर व भदोही के एसपी के अवकाश पर होने के कारण वहां प्रभारी एसपी को भेजा गया है। शासन ने सतर्कता अधिष्ठान में तैनात डॉ.अरविंद चतुर्वेदी को अयोध्या का प्रभारी एसएसपी बनाया है। इसके अलावा 48वीं वाहिनी पीएसी सोनभद्र के सेनानायक अशोक राय को सिद्धार्थनगर का तथा 28वीं वाहिनी पीएसी इटावा के उपसेनानायक डॉ. अनिल कुमार पांडेय को भदोही का प्रभारी एसपी बनाया गया है। इससे पूर्व भी कोरोना संक्रमण के चलते करीब पांच जिलों में प्रभारी एसपी की तैनाती की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.