Move to Jagran APP

सावधान! लखनऊ में पुल‍िस की वर्दी में घूम रहे टप्‍पेबाज, दो मह‍िलाएं फ‍िर हुईं ठगी का श‍िकार

टप्‍पेबाजों ने खाकी वर्दी में अपना कार्ड दिखाते हुए खुद को पुलिस कर्मी बताया और कहा कि कुछ देर पहले ही यहां एक महिला की जेवर लूट के बाद हत्या कर दी गई। आप इतने जेवर पहनकर घूम रही हैं। पांच हजार रुपये जुर्माना कटेगा।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Wed, 07 Jul 2021 09:07 PM (IST)Updated: Thu, 08 Jul 2021 08:04 AM (IST)
सावधान! लखनऊ में पुल‍िस की वर्दी में घूम रहे टप्‍पेबाज, दो मह‍िलाएं फ‍िर हुईं ठगी का श‍िकार
तालकटोरा और आशियाना क्षेत्र में लूट और हत्या का भय दिखाकर की वारदात

लखनऊ, जागरण टीम। तालकटोरा क्षेत्र के आलमनगर में बुधवार दोपहर टप्पेबाजों ने खुद को पुलिस कर्मी बताकर पूजा को लूट और हत्या का भय दिखाया और जेवर उड़ा ले गए। उधर, आशियाना में भी टप्पेबाजों ने एक महिला महिला के जेवर उड़ाए। सआदतगंज निवासी गिरीश चंद्र साहू की पत्नी पूजा साहू बुधवार को आलमनगर के सरीपुरा केतन विहार स्थित मायके गई थीं। वह बेटे की दवा लेने मेडिकल स्टोर जा रही थीं। इस बीच पीछे से बाइक सवार दो युवकों ने रोका।

loksabha election banner

खाकी वर्दी में अपना कार्ड दिखाते हुए खुद को पुलिस कर्मी बताया और कहा कि कुछ देर पहले ही यहां एक महिला की जेवर लूट के बाद हत्या कर दी गई। आप इतने जेवर पहनकर घूम रही हैं। पांच हजार रुपये जुर्माना कटेगा। अगर जुर्माने से बचना चाहती हो तो जेवर उतार रख लो। टप्पेबाजों ने अपने उनकी चेन, लाकेट, अंगूठी और बाली उतरवाई। इसके बाद एक कागज की पुडिय़ा में रखवाया। पुडिय़ा बदलकर दूसरी पूजा को दे दी। उसे घर में जाकर खोलने के लिए कहा। घर पहुंचकर पूजा ने पुडिय़ा खोली तो उसमें कंकड़ पत्थर मिले। कंट्रोल रूम को सूचना दी।

पुलिस ने पड़ताल की और पीडि़ता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया। उधर, आशियाना क्षेत्र में रजनीखंड सेक्टर आठ में घर से कुछ दूर पर फूल तोड़ रही महिला को टप्पेबाजों ने निशाना बयाना। टप्पेबाजों ने खुद को क्राइम ब्रांच का दारोगा बताकर उन्हें भी लूट और हत्या का भय दिखाया और जेवर ले उड़े। पुलिस ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर टप्पेबाजों की तलाश की जा रही है।

पहले भी हो चुकी है यह घटनाएं

  • 23 जून 2021-आलमनगर फ्लाई ओवर ब्रिज के नीचे मायके आई शबीना को हत्या का झांसा देकर व पुलिसकर्मी बन टप्पेबाजों ने जेवरात उड़ा लिए थे।
  • 19 जून 2021-राजाजीपुरम ई ब्लाक सेक्टर 11 निवासी निखत अंजुम को चेकिंग व लूट का झांसा देकर व पुलिसकर्मी बन बदमाशों ने जेवरात उड़ा लिए।
  • 21 जनवरी 2021-राजाजीपुरम ई ब्लाक दुर्गा पूजा पार्क के पास बदमाश पुलिसकर्मी बनकर डकैती होने का झांसा देकर बुजुर्ग प्रीतम सिंह से जेवरात उड़ाए थे।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.