Move to Jagran APP

लखनऊ में बड़ी संख्‍या में जाली नोटों के साथ तीन तस्कर ग‍िरफ्तार, पूछताछ में जुटीं कई एजेंसियां

पुलिस सूत्रों के मुताबिक तीन जनवरी को गुडंबा के नवाबपुर गांव में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई थी। पुलिस ने बदमाशों के पास से नकली नोट बरामद किए थे। दो बदमाश मुठभेड़ में पकड़े गए थे जबकि तीसरा रोहित यादव फरार हो गया था।

By Anurag GuptaEdited By: Published: Mon, 10 Jan 2022 11:57 PM (IST)Updated: Mon, 10 Jan 2022 11:57 PM (IST)
लखनऊ में बड़ी संख्‍या में जाली नोटों के साथ तीन तस्कर ग‍िरफ्तार, पूछताछ में जुटीं कई एजेंसियां
लखनऊ के तालकटोरा पुलिस ने पकड़ा, गिरोह के अन्य बड़े तस्करों की तलाश में दबिश।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। तालकटोरा पुलिस ने सोमवार रात जाली नोटों के तीन तस्करों को इलाके से धर दबोचा। पुलिस ने उनके पास से डेढ़ लाख रुपये की नकदी बरामद की है। चुनाव के समय जाली नोट पकड़े जाने की जानकारी होते ही अधिकारियों ने पड़ताल में कई जांच एजेंसियों को लगा दिया। पुलिस और बैंक अधिकारी समेत कई अन्य एजेंसियों के लोग तस्करों से पूछताछ कर रहे हैं। पूछताछ में कई अहम सुराग पुलिस के हाथ लगे हैं। जिनकी पड़ताल की जा रही है। वहीं, कई टीमें देर रात तक गिरोह से जुड़े अन्य तस्करों की तलाश में जुटी रहीं। डीसीपी पश्चिम सोमेन बर्मा ने बताया कि कुछ संदिग्ध पकड़े गए हैं उनसे पूछताछ की जा रही है।

loksabha election banner

गुडंबा में हुई मुठभेड़ में पकड़े गए बदमाशों से मिला था गिरोह का सुराग : पुलिस सूत्रों के मुताबिक तीन जनवरी को गुडंबा के नवाबपुर गांव में पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हुई थी। पुलिस ने बदमाशों के पास से नकली नोट बरामद किए थे। दो बदमाश मुठभेड़ में पकड़े गए थे, जबकि तीसरा रोहित यादव फरार हो गया था। पकड़े गए बदमाशों से पुलिस को गिरोह के बारे में कई अन्य तथ्य पता चले थे। जिनकी पड़ताल की जा रही थी। वहीं, सोमवार रात पुलिस ने तालकटोरा इलाके से तीन तस्करों को नकली नोटों के साथ धर दबोचा।

प्रिंटर, स्कैनर व अन्य चीजे बरामद, बनाते थे हूबहू नोट : पुलिस ने तस्करों की निशानदेही पर प्रिंटर, स्कैनर, इंक और कई अन्य चीजे बरामद की है। पड़ताल में पता चला है कि यह लोग कागज से हूबहू नोट बनाते थे। असली और नकली नोट को आस पास रखे तो पता ही नहीं चलता था कि कौन असली है कौन नकली। गिरोह के लोग बहुत ही शातिर हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.