Move to Jagran APP

मां ने ही छीन ली तीन माह के बच्‍चे की सांसें, ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से फेंका Lucknow News

लखनऊ स्थित केजीएमयू के ट्राॅमा सेंटर में एक मां ने अपने तीन माह के बच्चे को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया। इसके बाद उसके गायब होने की झूठी कहानी सुनाती रही।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 23 Jul 2019 11:34 AM (IST)Updated: Tue, 23 Jul 2019 04:03 PM (IST)
मां ने ही छीन ली तीन माह के बच्‍चे की सांसें, ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से फेंका Lucknow News
मां ने ही छीन ली तीन माह के बच्‍चे की सांसें, ट्रॉमा सेंटर की चौथी मंजिल से फेंका Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। राजधानी में एक मां ने बच्चे की बीमारी से तंग आकर उसे मौत के घाट उतार दिया। दिल दहला देने वाली यह घटना ट्रॉमा सेंटर में हुई, जहां की चौथी मंजिल से उसने मंगलवार तड़के बच्चे को नीचे फेंक दिया। इसके बाद बच्चे के गायब होने की झूठी कहानी बनाई और शोर-मचाना शुरू कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी और इंस्पेक्टर पंकज सिंह पहुंचे। ट्राॅमा सेंटर के सीसी फुटेज से मां का खौफनाक चेहरा सामने आया। एएसपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी के मुताबिक, महिला को गिरफ्तार कर लिया गया हैै। सिक्‍युरिटी गार्ड से पूछताछ जारी है। 

loksabha election banner

जन्‍म से ही बच्‍चे की तबीयत रहती थी खराब 
दरअसल, कुशीनगर निवासी शांति पत्‍नी राजन सिंह ने 23 अप्रैल को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में प्रीमैच्‍योर बच्चे को जन्म दिया। जन्‍म से ही बच्‍चे की तबीयत खराब रहने लगी। जिसके चलते 26 मई को ट्राॅमा सेंटर इलाज के लिए लाया गया। यहां डॉक्‍टरों ने उसका लिवर खराब बताया। साथ ही दिमाग में संक्रमण है और पिलिया निकला। बताया जा रहा है कि बच्‍चे को आइसीयू में रखा जाता था। कुछ सुधार दिखने पर बाहर आते ही उल्टियां शुरू हो जाती थी। सोमवार रात बच्चे की तबीयत थोड़ी ठीक हुई तो उसे वेंटिलेटर से निकालकर वार्ड मे शिफ्ट किया गया था। उस वार्ड में पांच और महिलाएं भी थीं। मंगलवार तड़के 4 बजे करीब जब सभी औरतें सो गई तो महिला ने घटना को अंजाम दिया। इसके बाद बच्चा गायब होने की बात कहकर शोर मचाना शुरू कर दिया। 

 यह भी पढें: ...तो इसलिए मां ने कर दी बच्चे की हत्या, पहले तीन बार हो चुका था मिसकैरेज

पुलिस को सुनाई झूठी कहानी, कड़ाई से पूछताछ में कबूला सच 
वहीं , घटना की जारकारी पर सीओ चौक दुर्गा प्रसाद तिवारी और इंस्पेक्टर पंकज सिंह पहुंचे। महिला शांति ने बच्चा गायब होने की झूठी कहानी सुनाई। इसपर पुलिस ने वार्ड के बाहर सीसी कैमरे की फुटेज खंगाली। जिसमें महिला का खौफनाक चेहरा सामने आया। महिला बच्‍ची को गोद में लेकर टहलते दिखाई दी। कड़ाई से पूछताछ करने पर उसने कबूला कि बच्चा उसने वार्ड की खिड़की से नीचे फेंक दिया है। 

6 साल की शादी में तीन बार हुआ मिसकैरेज  
2013 में बीए सेकेंड इयर पास शांति की शादी राजन सिंह से हुई थी। मजदूरी करके राजन परिवार का भरण पोषण करता था। पति ने बताया कि बीती रात पत्नी के साथ खाना खाया तब उसकी स्थिति सामान्य थी। सुबह रोते हुए पत्नी आई और बच्‍चे के गायब होने की बात कही। बाद में सबके सामने फेंकने की बात कबूली। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.