Move to Jagran APP

लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एसी जनरथ बस के अगले पहिए का बोल्ट हुआ ढीला, ड्राइवर की सतर्कता से टला बड़ा हादसा

शार्ट सर्किट से खाक हुई अयोध्या डिपो के बस हादसे को अभी एक दिन भी नहीं बीत पाया है कि एक बार फिर एक अन्य रोडवेज बस हादसे की चपेट में आते-आते बची। इस बार जनरथ बस के अगले पहिए का बोल्ट ढीला हो गया।

By Vikas MishraEdited By: Published: Mon, 06 Sep 2021 07:21 PM (IST)Updated: Mon, 06 Sep 2021 07:21 PM (IST)
लखनऊ-आगरा एक्सप्रेसवे पर एसी जनरथ बस के अगले पहिए का बोल्ट हुआ ढीला, ड्राइवर की सतर्कता से टला बड़ा हादसा
गनीमत रही कि एक्सप्रेस वे पर गति बढ़ाते वक्त बस लहराने लगी और चालक ने रोक दी।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। शार्ट सर्किट से खाक हुई अयोध्या डिपो के बस हादसे को अभी एक दिन भी नहीं बीत पाया है कि एक बार फिर एक अन्य रोडवेज बस हादसे की चपेट में आते-आते बची। इस बार जनरथ बस के अगले पहिए का बोल्ट ढीला हो गया। गनीमत रही कि एक्सप्रेस वे पर गति बढ़ाते वक्त बस लहराने लगी और चालक की पकड़ में आ गई और हादसा बच गया। घटना सोमवार की है। चारबाग डिपो की एसी जनरथ बस संख्या यूपी32-एमएन 9340 सोमवार को सुबह साढ़े आठ बजे आलमबाग बस टर्मिनल से आगरा जा रही थी। इसमें 25 यात्री सवार थे।

loksabha election banner

बस शहर छोड़कर एक्सप्रेस वे पर बमुश्किल 31 किलोमीटर दूरी ही तय कर पाई थी कि रफ्तार बढ़ाते वक्त उसका अगला पहिया लहराने लगा। बस को लहराते देख मौजूद यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। बस चालक उमेश चंद ने जनरथ को किनारे लगाया। पहियों को देखा गया तो उसके बोल्ट ढीले थे। चालक के त्वरित निर्णय की वजह से एक बड़ा हादसा टल गया और बस पलटते बची। इसके बाद परिचालक अमित कुमार ने बस को रास्ते में रोककर उसे ठीक कराया और फिर उसे आगरा के लिए रवाना किया गया।

महीने में दूसरी बार हादसे से बची जनरथः एसी जनरथ में एक माह के भीतर यह दूसरी घटना है। इससे पूर्व चारबाग डिपो की एक अन्य एसी जनरथ बस का पहिया निकलने से बचा था। यह बस बीती 11 अगस्त को आलमबाग बस अड्डे से वाराणसी जा रही थी। तभी शहीद पथ पर अहिमामऊ के पास बस के पहिये का नट-बोल्ट ढीला हो गया। उस वक्त बस में आठ यात्री सवार थे। इसमें फोरमैन सुभाष को निलंबित कर दिया गया था। बीते रविवार को अयोध्या से आलमबाग जा रही रोडवेज बस संख्या यूपी14-एफटी 3542 में शार्ट-सर्किट की वजह से बलिंग्टन चौराहे पर अचानक आग लग गई। पूरी बस जलकर खाक हो गई। बस में दस यात्री सवार थे जिन्हें सुरक्षित उतार लिया गया। फायर बिग्रेड की गाड़ी ने मौके पर पहुंच आग पर काबू पाया।

घटना की जानकारी मिली है। प्रथम दृष्टया फोरमैन की लापरवाही है। इसमें सहायक मैकेनिक और आउटसोर्सिंग कर्मी की भी जवाबदेही है। बस को ठीक कराकर यात्रियों को भेज दिया गया है। मामले की जांच के बाद दोषी पर कार्रवाही होगी। -अमरनाथ सहाय, सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.