Move to Jagran APP

पहले शो में ही हाउसफुल, समय से तेज निकली तेजस-15 मिनट पहले पहुंची लखनऊ जंक्शन Lucknow News

704 यात्रियों संग पहली बार लखनऊ के लिए चली नियमित तेजस एक्सप्रेस। निर्धारित समय से पहले पहुंची कानपुर यात्रियों का हुआ भव्य स्वागत।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 10:41 PM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 07:27 AM (IST)
पहले शो में ही हाउसफुल, समय से तेज निकली तेजस-15 मिनट पहले पहुंची लखनऊ जंक्शन Lucknow News
पहले शो में ही हाउसफुल, समय से तेज निकली तेजस-15 मिनट पहले पहुंची लखनऊ जंक्शन Lucknow News

लखनऊ, जेएनएन। नमस्कार... आइआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस कुछ ही देर में लखनऊ जंक्शन के प्लेटफार्म नंबर छह पर आएगी। ट्रेन के दरवाजे दायीं ओर खुलेंगे। पहली बार लखनऊ जंक्शन पर यह उद्घोषणा शनिवार को सुनायी दी। तेजस एक्सप्रेस ने शनिवार को पहली बार अपनी नियमित रफ्तार भरी। कारपोरेट सेक्टर की देश की इस पहली टे्रन में 704 यात्री पहली बार नई दिल्ली से लखनऊ आए।

loksabha election banner

ट्रेन अपने नाम तेजस की तरह समय से तेज चली। यह ट्रेन कानपुर सेंट्रल 20 मिनट पहले ही रात 8:20 बजे आ गयी। जबकि ट्रेन का कानपुर सेंट्रल में निर्धारित समय रात 8:35 बजे का था। इसी तरह तेजस ट्रेन लखनऊ जंक्शन पर भी अपने तय समय 10:05 बजे से 15 मिनट पहले 9:50 मिनट पर पहुंची। वहीं, आइआरसीटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक अश्विनी श्रीवास्तव ने यात्रियों का स्वागत किया। 

 

खिल-खिलाए यात्रियों के चेहरे 

  • यात्री मधु शुक्ला ने अपनी खुशी जाहिर करते हुए कहा कि उन्हें ट्रेन में खानपान देने का सिस्टम बहुत अच्छा लगा। एक बार लगा की विमान में है और सामने एयर होस्टेस है। ट्रेन सर्विस बहुत शानदार है ।
  • वहीं, परमिंदर कौर ने बताया कि मुझे ट्रेन की चाय बहुत पसंद आयी। कई ट्रेनों में यात्रा की, लेकिन तेजस उन सबमे खास है। फ़ूड क्वालिटी अच्छी है।
  • यात्री ऋषि अरोरा के मुताबिक, ट्रेन बहुत तेज चल रही थी। कानपुर समय से पहले पहुंची और लखनऊ भी। सीट भी आरामदायक है और टेक्नोलॉजी भी बहुत अच्छी है।
  • यात्री सीता बताती हैं कि नई दिल्ली से कब लखनऊ आ गई पता नहीं चला। ट्रेन होस्टेस की स्माइल के साथ सर्विस के बीच सफर यादगार रहा।

बता दें, आइआरसीटीसी तेजस स्पेशल का शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरी झंडी दिखाकर उद्घाटन किया था। आइआरसीटीसी तेजस एक्सप्रेस पहली बार शनिवार को नियमित रूप से नई दिल्ली से लखनऊ जंक्शन के लिए रवाना हुई। आइआरसीटीस मुख्यालय के जीजीएम शिशिर सोमवंशी भी यात्रियों के साथ इस ट्रेन से नई दिल्ली से लखनऊ जंक्शन के लिए रवाना हुए। शुक्रवार के उद्घाटन रन की तरह शनिवार को पहली नियमित तेजस में भी कुछ विशेष यात्रियों को सम्मानित किया गया। इस ट्रेन में शनिवार का पहला टिकट बुक कराने वाले प्रथम पुरुष यात्री तन्मय राय, प्रथम महिला यात्री अमयांशी, प्रथम वरिष्ठ नागरिक टीपी हवेलिया और प्रथम बच्चा आर्या राज को आकर्षक उपहार दिए गए। सफर यादगार बनाने के लिए सभी यात्रियों को आइआरसीटीसी ने चाभी का गुच्छा भेंट किया।

 

कई यात्रियों के टिकट ट्रेन के दौरान ही बनाए गए।  पहली बार लखनऊ की किसी ट्रेन में टीटीई ने हैंड हेल्ड डिवाइस से यात्रियों के टिकटों की जांच की। शनिवार की ट्रेन का एसी चेयरकार का अंतिम फेयर 1755 तक रहा। फ्लाइट की तर्ज पर ट्रेन होस्टेस ने यात्रियों का स्वागत किया। उनको वेलकम ड्रिंक्स के साथ नाश्ता और फिर डिनर भी परोसा। बोगी में वाई-फाई को कनेक्ट कर यात्रियों को बेहतर कनेक्टिविटी भी दी गई। वहीं इस टे्रन की निगरानी लखनऊ से लेकर अधिकारी भी सतर्क रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.