Move to Jagran APP

कोरोना काल में यूपी में घर बैठे लें आनलाइन प्रशिक्षण, सेवा योजन विभाग दिलाएगा नौकरी

यूपी में कोरोना के बढ़ते प्रसार के बीच युवाओं की दौड़ कम करने के लिए सेवायोजन विभाग ने आनलाइन रोजगार मेले के साथ ही प्रशिक्षण का इंतजाम किया है। घर बैठे प्रशिक्षण के बाद आनलाइन नौकरी के लिए परीक्षा होगी। पास होने वालों को नौकरी के अवसर प्रदान किए जाएंगे।

By Dharmendra MishraEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 10:26 AM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 10:26 AM (IST)
कोरोना काल में यूपी में घर बैठे लें आनलाइन प्रशिक्षण, सेवा योजन विभाग दिलाएगा नौकरी
युवाओं को कोरोना काल में आनलाइन प्रशिक्षण के साथ मिलेगी नौकरी।

लखनऊ [जितेंद्र उपाध्याय] । यूपी में कोरोना के बढ़ते प्रसार के बीच युवाओं की दौड़ कम करने के लिए सेवायोजन विभाग ने आनलाइन रोजगार मेले के साथ ही प्रशिक्षण का इंतजाम किया है। घर बैठे प्रशिक्षण के बाद आनलाइन नौकरी के लिए परीक्षा होगी। पास होने वालों को नौकरी के अवसर प्रदान किए जाएंगे। नौकरी मिलने के बाद उसे आफलाइन नाैकरी सुरक्षा बंदोबस्त के बीच करने का अवसर दिया जाएगा।

loksabha election banner

एक निजी कंपनी से हुए करार में कंपनी की ओर से आनलाइन प्रशिक्षण के साथ नौकरी के अवसर उपलब्ध कराने की बात कही गई है। इस महीने के अंत तक प्रशिक्षण शुरू होने की संभावना है। चारबाग के गुरु गोविंद सिंह मार्ग स्थित सेवायोजन निदेशालय के मउडल करियर सेंटर के कार्यालय प्रभारी जय प्रकाश ने बताया कि एक निजी कपनी से समझौता हुआ है। पंजीकृत युवाओं को गूगल मीट के माध्यम से 100 दिन की ट्रेनिंग के बाद नौकरी के अवसर दिए जाएंगे। इसके लिए युवाओं का पंजीयन होगा। 25-25 युवाओं को ट्रेनिंग दी जाएगी। सेवायोजन कार्यालय में पंजीकृत बेरोजगारों को कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। सूबे में 100 से अधिक माडल करियर सेंटरों के माध्यम से युवाओं की आनलाइन काउंसिलिंग करने की कवायद इस महीने के अंत से शुरू होगी। उप निदेशक सेवायोजन और प्रभारी माडल करियर सेंटर मनोज कुमार सिंह ने बताया कि तैयारी पूरी है।

यहां कराएं पंजीयनः युवा लिंक https://forms.gle/bfA8dCim9QcVuxYH8 पर जाकर पंजीयन करा सकते हैं। सेवायोजन विभाग की बेवसाइट sewayojan.up.nic.in या फिर सेवायोजन एप से बेरोजगार अपना पंजीयन करा सकते हैं। जिला सेवायोजन अधिकार प्रीति चंद्रा ने बताया कि अभी आनलाइन काउंसिलिंग का आदेश अभी नहीं आया है। आते ही स्कूलों के माध्यम से काउंसिलिंग शुरू हो जाएगी। सहायक निदेशक सेवायोजन एके भारती ने बताया कि काेरोना के चलते कोचिंग भी बंद कर दी गई है। आनलाइन जानकारी दी जा रही है। किसी भी युवा को लालबाग के क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। विभाग की वेबसाइट पर आनलाइन जानकारी व पंजीयन की सुविधा उपलब्ध है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.