Move to Jagran APP

लखनऊ के सिविल अस्पताल में सफाईकर्मी लगाती है टांके, वीडियो वायरल होने पर दिया जांच का आदेश

डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में डाक्टर नहीं बल्कि सफाईकर्मी ही मरीज को टांका लगा देते हैं। यह बात हम नहीं कह रहे बल्कि एक वायरल वीडियो में ऐसा देखा जा रहा है। इसमें डाक्टर या नर्स की जगह सफाईकर्मी महिला मरीज को टांका लगा रही है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Mon, 09 Aug 2021 01:43 PM (IST)Updated: Mon, 09 Aug 2021 01:43 PM (IST)
लखनऊ के सिविल अस्पताल में सफाईकर्मी लगाती है टांके, वीडियो वायरल होने पर दिया जांच का आदेश
मामले में सिविल अस्पताल के निदेशक जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं।

जागरण संवाददाता, लखनऊ: डा. श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में डाक्टर नहीं, बल्कि सफाईकर्मी ही मरीज को टांका लगा देते हैं। यह बात हम नहीं कह रहे, बल्कि एक वायरल वीडियो में ऐसा करते हुए साफ तौर पर देखा जा रहा है। इसमें डाक्टर या नर्स की जगह सफाईकर्मी महिला मरीज को टांका लगा रही है। इस वीडियो के वायरल होने के बाद अस्पताल प्रशासन में हलचल मच गई है। 

loksabha election banner

अभी तक ऐसे मामले सिर्फ निजी अस्पताल में ही सामने आते थे। मगर अब सिविल जैसे सरकारी अस्पताल में भी मरीजों की जिंदगी के साथ खुलेआम खिलवाड़ किया जा रहा है। मामले में निदेशक जांच कराकर कार्रवाई करने की बात कह रहे हैं। वैसे सिविल अस्पताल में इस तरह का यह कोई नया मामला नहीं है। कुछ माह पहले एक निजी डाक्टर अस्पताल के ऑपरेशन थिएटर में एक मरीज का ऑपरेशन करते पाया गया था। मामले ने तूल पकड़ा तो जांच कमेटी बनाने की बात कहकर केस को ही दबा दिया गया। चार-पांच माह से अधिक बीत जाने के बाद भी आरोपित निजी डाक्टर के खिलाफ न तो जांच रिपोर्ट आई और न ही अब तक उसके ऊपर कोई कार्रवाई की गई। अब ताजा मामले में भी जांच कमेटी बनाकर आरोपित पर सख्त कार्रवाई की बात कही जा रही है। वीडियो अस्पताल के फीमेल सॢजकल वार्ड का बताया जा रहा है।

वायरल वीडियो को मैंने देख लिया है। प्रथम दृष्टया यह काफी गंभीर मामला लग रहा है। जांच कराकर यह देखना है कि वीडियो कब का है और सफाईकर्मी को टांका काटने या लगाने को किसने कहा। इसके बाद सख्त कार्रवाई की जाएगी। -डा. सुभाष चंद्र सुंदरियाल, निदेशक सिविल अस्पताल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.