Move to Jagran APP

UP के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाली आरोपी मुंबई के चुना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 23 May 2020 06:55 PM (IST)Updated: Sun, 24 May 2020 12:44 PM (IST)
UP के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार
UP के सीएम योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने का आरोपी मुंबई से गिरफ्तार

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाली आरोपी मुंबई के चुना भट्टी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपित की तलाश में एसटीएफ की एक टीम ने महाराष्ट्र में डेरा डाला था। आरोपित को यूपी एसटीएफ ने मुंबई पुलिस की मदद से दूसरे दिन ही धर दबोचा। पकड़ा गया आरोपित कामरान अमीन पुत्र स्व. अमीन चुन्नू खान है। धमकी भरा संदेश यूपी 112 के हेल्पडेस्क के जिस व्हाट्सएप नंबर से आया था, वह (8828453350) महाराष्ट्र का है। उसने मैसेज में सीएम योगी को संप्रदाय विशेष का दुश्मन भी बताया था। 

loksabha election banner

एसटीएफ के एएसपी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपित को 24 मई तक ट्रांजिट रिमांड पर लेकर यूपी एसटीएफ की टीम लखनऊ के लिए रवाना हो गई है। इस साजिस में किसी संगठन का हाथ है कि नहीं उससे पूछताछ के बाद ही पता चल सकेगा। पुलिस, एसटीएफ, क्राइम ब्रांच, सर्विलांस समेत कई टीमें आरोपित की तलाश में जुटीं थीं।  इस मामले में गोमतीनगर थाने में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ आईपीसी की धारा 505(1)/(b),506 और 507 के तहत इंस्पेक्टर धीरज शुक्ला की तहरीर पर एफआइआर दर्ज हुई थी।

पांचवी फेल नशेड़ी सिक्योरिटी गार्ड ने दी थी सीएम को धमकी, गिरफ्तार

मुंबई के स्वदेशी मिल कंपाउंड न्यू महाडा कॉलोनी निवासी कामरान (25) अमीन मांडवी मुंबई 3 में रहता था, लेकिन वहां की बिल्डिंग में मरम्मत का काम चल रहा है। उसने सिर्फ पांचवी तक पढ़ाई की, फेल होने के बाद स्कूल नहीं गया। वह झावेरी बाजार मे सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता था। वर्ष 2017 में स्पाइनल टीवी का ऑपरेशन हुआ उसके बाद से कोई काम नहीं कर रहा है। आरोपित के पिता टैक्सी चलाते थे जिनकी 2 माह पूर्व मृत्यु हो गई। वह दो भाई है। बड़ा भाई इमरान अमीन खान मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता है। मम्मी शिरीन अमीन खान पहले टीचर थी अभी कुछ नहीं करती। एक बहन है, जो मेहंदी की क्लासेज कर रही है, इसका यूपी में कोई रिश्तेदार नहीं है।

ड्रग के नशे का आदी है आरोपित

लखनऊ एसटीएफ के एएसपी व प्रभारी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपित ड्रग के नशे का आदी भी है।

21 मई की देर रात आया था धमकी भरा मैसेज 

यूपी पुलिस के 112 मुख्यालय में गुरुवार देर रात लगभग साढ़े बारह एक वॉट्सएप मैसेज आया था। यह मैसेज डायल 112 की सोशल मीडिया डेस्क के वाट्सएप नंबर 7570000100 पर आया था। मैसेज में लिखा है कि 'सीएम योगी को मैं बम से मारने वाला हूं। वह (एक खास समुदाय का नाम लिखा) की जान का दुश्मन है।' इस मैसेज के आने के बाद तत्काल आला अफसरों को इसकी जानकारी दी गई।

मैसेज के मिलने के महज 19 मिनट में एफआइआर दर्ज

अधिकारियों ने बताया कि गोमती नगर थाने में मुकदमा पंजीकृत किया गया है। खासबात यह है कि इस मामले में पुलिस पूरी तत्परता दिखाई। मैसेज 21 मई की रात में 12 बजकर 32 मिनट पर आया मिला था। इस मैसेज के मिलने के महज 19 मिनट के अंदर 12 बजकर 51 मिनट पर गोमती नगर पुलिस स्टेशन एफआईआर दर्ज करा दी गई। गोमती नगर के निरीक्षक डीके सिंह ने बताया कि 112 मुख्यालय से संदेश मंगाया गया है। संदेश भेजने के लिए उपयोग किये नम्बर की जांच शुरू कर दी गयी है। जल्द ही लोकेशन ट्रेस हो जायेगी। लखनऊ के गोमती नगर थाना में शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले अज्ञात के खिलाफ धारा 505 वन बी, 506 और 507 के तहत एफआईआर दर्ज की गयी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.