Move to Jagran APP

लखनऊ में STF ने 21 अवैध पिस्टल के साथ पकड़े दो शातिर, रखते थे पुलिस के फर्जी I-Card

लखनऊ पुलिस चेकिंग से बचने के लिए प्रयोग करते थे पुलिस का फर्जी आई कार्ड। 42 मैग्जीन भी बरामद एमपी से लाकर प्रदेश के जिलों में करते थे अवैध असलहा की तस्करी।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Sat, 12 Sep 2020 12:16 AM (IST)Updated: Sat, 12 Sep 2020 07:38 AM (IST)
लखनऊ में STF ने 21 अवैध पिस्टल के साथ पकड़े दो शातिर, रखते थे पुलिस के फर्जी I-Card
लखनऊ में STF ने 21 अवैध पिस्टल के साथ पकड़े दो शातिर, रखते थे पुलिस के फर्जी I-Card

लखनऊ, जेएनएन। प्रदेश के जिलों में अपराधियों को .32 बोर की पिस्टल मुहैया कराने वाले गिरोह के सरगना समेत दो लोगों को एसटीएफ ने शुक्रवार शाम गिरफ्तार कर लिया। यह लोग मध्य प्रदेश से पिस्टल लाकर प्रदेश के कई जिलों में अपराधियों को अवैध असलहा सप्लाई करते थे।पुलिस की चेकिंग से बचने के लिए पुलिस का फर्जी परिचय पत्र का प्रयोग करते थे।इनके पास से 21 .32 बोल की पिस्टल, 42 मैग्जीन के साथ दो पुलिस के फर्जी आई कार्ड भी बरामद हुए हैं। एसटीएफ इनके साथियों व पिस्टल मुहैया कराने वाले शातिर के विषय में जानकारी जुटा रही है।

loksabha election banner

एसटीएफ की टीम ने शुक्रवार को आरक्षी संतोष सिंह की सूचना पर चिनहट कोकाकोला एजेंसी के पास से आजमगढ़ के धनछुला गांव निवासी अमरेश सिंह और मऊ के सोनिसा गांव निवासी प्रिंस सिंह को गिरफ्तार किया। एसटीएफ के मुताबिक शहर में मध्य प्रदेश से अवैध असलहा आने की सूचना पर सिपाही सिपाही संतोष सिंह काफी समय से जानकारी जुटा रहे थे। शुक्रवार को मध्य प्रदेश के खंडवा जिले से अवैध असलहा लाने की सूचना पर दोनों को पकड़ा गया। पूछताछ में बताया कि ग्रामीण इलाकों में वाहन चेकिंग से बचने के लिए कभी खुद को पुलिस वाला तो कभी रिश्तेदार को पुलिस कर्मी बताकर बचने की कोशिश करते थे। इसी लिए फर्जी पुलिस परिचय पत्र भी रखते थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.