This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK

Animal Husbandry Department Scams: STF ने फरार अमेठी के व्‍यवसायी को नोएडा से दबोचा

Animal Husbandry Department Scams एएसपी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपित अमित पर 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने साथी आशीष राय के साथ मिलकर पशुधन विभाग में टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी की थी।

Anurag GuptaWed, 17 Feb 2021 08:36 PM (IST)
Animal Husbandry Department Scams: STF ने फरार अमेठी के व्‍यवसायी को नोएडा से दबोचा

लखनऊ, जेएनएन। पशुधन विभाग में टेंडर के नाम पर करोड़ों की ठगी के आरोप में फरार चल रहे अमेठी के व्यवसायी अमित को एसटीएफ ने बुधवार को नोएडा से गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ ने गिरफ्तार व्यवसायी को हजरतगंज पुलिस के सिपुर्द कर दिया। गिरफ्तारी की जानकारी होते ही एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव हजरतगंज कोतवाली पहुंची और आरोपित से पूछताछ की।

एएसपी विशाल विक्रम सिंह ने बताया कि आरोपित अमित पर 50 हजार रुपये के इनाम की घोषणा की गई थी। उसने पूछताछ के दौरान बताया कि उसने साथी आशीष राय के साथ मिलकर पशुधन विभाग में टेंडर दिलाने के नाम पर ठगी की थी। गिरफ्तारी से बचने के लिए दिल्ली और हरियाणा भागा था। कुंभ मेले में पर्यटन विभाग का टेंडर दिलाने के नाम पर दो लोगों से 16 और 25 लाख रुपये ठगे। वर्ष 2017 में दिल्ली में रहकर लाइजनिंग का काम करता था तब मेघालय के फूड कॉरपोरेशन में 220 करोड़ रुपये के टेंडर के नाम पर 37 लाख रुपये की ठगी की थी। वहीं, एसीपी गोमतीनगर श्वेता श्रीवास्तव ने भी हजरतगंज कोतवाली पहुंचकर अमित से गहन पूछताछ की।

उन्होंने बताया कि व्यवसायी मंजीत सिंह भाटिया उर्फ रिंकू से लिए गए रुपये में से उसको एक करोड़ रुपये आशीष राय ने दिए थे। इसके बाद अमित को उसका हिस्सा नहीं मिला तो वह मुंबई भी गया था। उन्होंने बताया की जल्द ही आरोपित अमित को पुलिस कस्टडी रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी। अमित ने बताया कि वह अहमदाबाद के रहने वाले व्यवसायी नीलम नरेद्र भाई पटेल को खाद्य एवं नागरिक आपूॢत विभाग में नमक सप्लाई के 120 करोड़ा का टेंडर दिलाने के नाम पर 1.06 करोड़ की ठगी की थी। वहीं, पर्यटन विभाग का अधिकारी बन डाक्यूमेंट्री फिल्म के प्रबंधन, निर्देशन और कंबल, चादर व तौलिया सप्लाई के फर्जी टेंडर के नाम पर लाखों की ठगी के मामले में भी अमित मिश्र का नाम सामने आया था। सभी बिंदुओं की जांच की जा रही है। 

लखनऊ में कोरोना वायरस से जुडी सभी खबरे

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!