Move to Jagran APP

आगरा जैसे मामलों से नाराज योगी बोले, अपराधियों से साठगांठ वाले पुलिसकर्मियों को करें चिह्नित

आगरा में छात्रा को जलाये जाने व सुलतानपुर में व्यवसायी के बेटों के अपहरण समेत अन्य घटनाओं को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। योगी ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वायड क्या कर रहा है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Sun, 23 Dec 2018 12:36 PM (IST)Updated: Sun, 23 Dec 2018 12:38 PM (IST)
आगरा जैसे मामलों से नाराज योगी बोले, अपराधियों से साठगांठ वाले पुलिसकर्मियों को करें चिह्नित
आगरा जैसे मामलों से नाराज योगी बोले, अपराधियों से साठगांठ वाले पुलिसकर्मियों को करें चिह्नित

जेएनएन, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ कानून-व्यवस्था की स्थिति को लेकर खासे नाराज दिखे। आगरा में छात्रा को जलाये जाने व सुलतानपुर में व्यवसायी के बेटों के अपहरण समेत अन्य घटनाओं को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। योगी ने कहा कि एंटी रोमियो स्क्वायड क्या कर रहा है। शोहदों पर कठोर कार्रवाई किन कारणों से नहीं हो पा रही है। कहा कि आपराधिक घटनाएं नहीं होनी चाहिए। पुलिस पेट्रोलिंग व चेकिंग बढ़ाएं। दागी व अपराधियों से साठगांठ रखने वाले पुलिसकर्मियों को चिह्नित कर कठोर कार्रवाई की जाए।

prime article banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि क्रिसमस व नये साल पर सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी रहे। महिलाओं की सुरक्षा को लेकर पुलिस अतिरिक्त सतर्कता बरते। उन्होंने एंटी रोमियो स्क्वायड की भूमिका पर सवाल उठाते हुए उसे और सक्रिय करने को कहा। पूछा कि शोहदों पर प्रभावी कार्रवाई किन कारणों से नहीं हो पा रही है। योगी ने कहा कि 25 दिसंबर को पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन को सुशासन दिवस के रूप में मनाने का निर्णय लिया गया है। इस दिन विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को लाभ दिलाया जाएगा। क्रिसमस के मद्देनजर गिरजाघरों के आसपास कड़ी सुरक्षा-व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। पूजा स्थलों के नजदीक अवांछित तत्वों की निगरानी की जाए। ट्रैफिक की व्यवस्था भी दुरुस्त रखी जाए, जिससे लोग क्रिसमस व नये साल पर जाम में फंसकर परेशान न हों।

मुख्यमंत्री ने खासकर दो माह में हुई घटनाओं व उनमें हुई कार्रवाई की समीक्षा की। श्रावस्ती, अमेठी, कन्नौज, वाराणसी, देवरिया, सोनभद्र, खीरी, कासगंज, सीतापुर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, झांसी, कानपुर नगर, अलीगढ़, मेरठ, प्रयागराज, मथुरा, आगरा, बिजनौर, बरेली, लखनऊ, बदायूं, प्रतापगढ़, कुशीनगर और सुलतानपुर के एसएसपी/एसपी से सीधे घटनाओं के बारे में जवाब-तलब किया। मुख्यमंत्री ने सभी डीएम को बढ़ती ठंड को देखते हुए रैन बसेरे स्थापित कराने, अलाव जलवाने, कंबल बंटवाने के निर्देश दिए। आवारा पशुओं को गोशाला पहुंचाने का निर्देश भी दिया। वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान मुख्य सचिव डॉ.अनूप चंद्र पांडेय, अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव गृह अरविंद कुमार, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री  एसपी गोयल, एडीजी कानून-व्यवस्था आनन्द कुमार व अन्य अधिकारी मौजूद थे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.