Move to Jagran APP

पुलिस में महिलाएं आएंगी तो गुंडों को ठीक से पीटेंगी : योगी

योगी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि यूपी में हर क्षेत्र में रिकार्ड काम हुए हैं। यदि कोई कहे काम नहीं हुआ तो मतलब हम लोगों को बता नहीं सके।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 30 Oct 2018 09:32 PM (IST)Updated: Wed, 31 Oct 2018 08:16 AM (IST)
पुलिस में महिलाएं आएंगी तो गुंडों को ठीक से पीटेंगी : योगी
पुलिस में महिलाएं आएंगी तो गुंडों को ठीक से पीटेंगी : योगी

लखनऊ (जेएनएन)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि वह नौकरियों में महिलाओं के 50 फीसद आरक्षण के समर्थक हैं। उन्होंने यह भी कहा कि मैं तो पुलिस में 33 फीसद महिलाओं को भर्ती करना चाहता था, पर 20 फीसद भी मुश्किल से मिल रही हैं। हमसे पूछा गया कि पुलिस में इतनी संख्या में महिलाओं को क्यों चाहते हैं? मैंने कहा कि वे गुंडों को ठीक से पीटेंगी। योगी ने केंद्र सरकार की उपलब्धियां गिनाईं और कहा कि यूपी में हर क्षेत्र में रिकार्ड काम हुए हैं। यदि कोई कहे काम नहीं हुआ तो मतलब हम लोगों को बता नहीं सके।

loksabha election banner

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति के समापन सत्र में योगी ने कहा कि जनवरी में पुलिस की 50 हजार और बेसिक शिक्षा में 68,500 हजार भर्तियां होंगी और वह चाहते हैं कि अधिक से अधिक महिलाएं आवेदन करें। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बूथों की संख्या 1.60 लाख है। अगर मोर्चा हर बूथ पर पांच-पांच महिलाओं को तैयार करे तो यह संख्या करीब आठ लाख होगी। अगर ऐसा हो गया तो चुनाव में भाजपा की ऐतिहासिक जीत तय है। योगी ने कहा कि केंद्र ने प्रधानमंत्री जन-धन, उज्ज्वला, सौभाग्य, आवास, शौचालय और बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ जैसी योजनाओं से महिलाओं की किस्मत बदली है।

माया को बंगले तो अखिलेश को टोंटी से प्यार

उद्घाटन सत्र में प्रदेश अध्यक्ष डा.महेंद्र नाथ पांडेय ने कहा कि भाजपा के लिए राष्ट्र सर्वोपरि है। कश्मीर में महबूबा मुफ्ती की सरकार जब आतंकवाद के प्रति नरम पड़ी तो हमने उसे ठोकर मार दी। उन्होंने कहा कि अखिलेश को इटैलियन टोंटी और मायावती को अपने बंगले से प्यार था, पर मोदी और योगी को सिर्फ जनता से प्यार है। महिला मोर्चा की राष्ट्रीय अध्यक्ष विजया रहाटकर ने अतिथियों का स्वागत किया। प्रदेश अध्यक्ष दर्शना सिंह ने आभार जताया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.