Move to Jagran APP

यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- उत्तर प्रदेश में बनेगी मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को पं. दीनदयाल उपाध्याय सूचना परिसर भवन के छठवें तल पर फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय यूपी को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sun, 08 Nov 2020 09:40 PM (IST)Updated: Mon, 09 Nov 2020 10:15 AM (IST)
यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा- उत्तर प्रदेश में बनेगी मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को राज्य फिल्म आयोग कार्यालय का उद्घाटन किया।

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने रविवार को पं. दीनदयाल उपाध्याय सूचना परिसर भवन के छठवें तल पर फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष के कार्यालय कक्ष का उद्घाटन किया। इस मौके पर डिप्टी सीएम ने कहा कि फिल्म विकास परिषद का यह कार्यालय उत्तर प्रदेश को मुंबई से बड़ी फिल्म सिटी देने जा रहा है। इस दौरान यूपी फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव भी मौजूद रहे।

loksabha election banner

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि फिल्म उद्योग में उत्तर प्रदेश का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। वर्तमान सरकार का प्रयास है कि प्रतिभाओं का पलायन न हो और प्रदेश में रोजगार के अधिक से अधिक अवसर सृजित हों। नोएडा में फिल्म सिटी बनने से प्रदेश के कलाकारों को रोजगार के अवसर प्राप्त होंगे। उन्होंने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव को बधाई दी और कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी मिल सकेगी और फिल्मों आदि में रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर मिलेगा। 

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से कलाकारों को हर प्रकार की जानकारी मिलेगी। फिल्मों में काम करने की रुचि रखने वाले कलाकारों को अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का नया अवसर मिलेगा। इस अवसर पर प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव को बधाई दी और कहा कि फिल्म विकास परिषद का कार्यालय बन जाने से प्रदेश में कार्य करने वाले कलाकारों को सुगमता से कार्य करने का अवसर मिलेगा।

यूपी फिल्म विकास परिषद के अध्यक्ष राजू श्रीवास्तव ने कहा कि हर प्रकार से नए रोजगार के अवसर सृजित करना वर्तमान सरकार की प्राथमिकता है। इसी के तहत प्रदेश में एक भव्य फिल्म सिटी का निर्माण कराया जा रहा है। फिल्म निर्माता व निर्देशकों को प्रदेश में फिल्म उद्योग से जुड़े कार्यों के लिए आकर्षित करने तथा हर प्रकार की सुविधाएं देने का प्रयास किया जाएगा। फिल्म विकास परिषद प्रदेश के रमणीय पर्यटन स्थलों के बारे में जानकारी देगा, जिससे बड़ी संख्या में पर्यटक आकर्षित होंगे। साथ ही फिल्म उद्योग के माध्यम से अतिरिक्त पूंजी निवेश आकर्षित होगा। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना डॉ. नवनीत सहगल, निदेशक सूचना शिशिर आदि मौजूद थे। 

बता दें कि उत्तर प्रदेश को फिल्म निर्माण का केंद्र बनाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने फिल्म सिटी बनाने का ऐलान किया है। इसकी पटकथा सीएम योगी ने 18 सितंबर को तब लिखी जब वह मेरठ मंडल के विकास कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। इसके बाद चार दिनों के बाद ही बॉलीवुड की नामचीन हस्तियों के साथ सीएम योगी ने बैठक भी की। इस दौरान सीएम योगी ने अपनी मंशा जाहिर की और सुझाव भी लिए। ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को सीएम योगी आदित्यनाथ ने विश्व की बेहतरीन फिल्म सिटी बनाने का दावा किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.