Move to Jagran APP

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के खिलाफ खोला मोर्चा, मुहिम में प्रियंका वाड्रा का भी मिला साथ

सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अब बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू की है। इसमें कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा का भी साथ मिला है।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Wed, 09 Sep 2020 10:31 AM (IST)Updated: Wed, 09 Sep 2020 01:01 PM (IST)
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के खिलाफ खोला मोर्चा, मुहिम में प्रियंका वाड्रा का भी मिला साथ
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बेरोजगारी के खिलाफ खोला मोर्चा, मुहिम में प्रियंका वाड्रा का भी मिला साथ

लखनऊ, जेएनएन। उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस संकट और कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर लगातार घेरते रहे समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने अब बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार के खिलाफ मुहिम शुरू की है। सरकार की नीतियों के विरोध में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता बुधवार रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए अपने घरों की बत्तियां बंद कर विरोध प्रदर्शन करेंगे और बदलाव का आह्वान करेंगे। इस मुहिम में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा का भी साथ मिला है।

loksabha election banner

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बुधवार रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बंद कर क्रांति का आह्वान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि युवाओं और उनके परिवार की बेरोजगारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं।

प्रियंका वाड्रा का भी मिला साथ : बेरोजगारी के खिलाफ विपक्ष की इस मुहिम में कांग्रेस की महासचिव प्रियंका वाड्रा का भी साथ मिला है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है। अपनी रुकी हुईं भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है।आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है।

भाजपा सरकार की जागदूरी कमाल की : समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार की जादूगरी का कमाल है जो ईज आफ डूईंग बिजनेस रैंकिंग में उत्तर प्रदेश लंबी छलांग लगाकर 12 से दूसरी पायदान पर पहुंच गया। ऐसी लंबी उछलकूद तो बड़े बड़े धावक भी शायद न दिखा पाएं। अखिलेश ने कहा कि भाजपा है तो कुछ भी मुमकिन है। अफवाह और बहकावे की राजनीति में उसकी गजब की मास्टरी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में रोजगार है नहीं, किसान, नौजवान आत्महत्या कर रहे है। कानून व्यवस्था बर्बाद है। करीब छह माह से कोरोना संक्रमण में लगातार बढ़ोतरी के चलते सभी गतिविधियां बंद है। पांच महीने में तीन गुना मनरेगा मजदूर घट गए है।

दिशाभ्रम की शिकार भाजपा सरकार : सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि प्रदेश की भाजपा सरकार सत्ता में आने के पहले दिन से ही दिशाभ्रम की शिकार है। अपनी कोई योजना न होने से वह समाजवादी सरकार की जनहित की योजनाओं को या तो बर्बाद करने में लगी है या फिर अपनी वाह वाही दिखाने का अपने नाम का ठप्पा लगाने लगी। उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र व राज्य की भाजपा की डबल इंजन सरकारें एक दूसरे का मनोबल बढ़ाने के लिए साजिशी छलांगे लगा रही है। वह जनता को भ्रमित करने के सिवाय और क्या हो सकता है?


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.