बलरामपुर में सपा नेता फिरोज पप्पू की गला रेतकर हत्‍या, तीन द‍िन पहले दीवार पर ल‍िखा था ‘कंफर्मली मौत, डू नाट फायर

पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू मंगलवार देर रात जरवा रोड स्थित अपने घर जा रहे थे। घर की गली के मोड़ के निकट पान दुकान पर वह सिगरेट खरीदने लगे। अचानक अज्ञात हमलावरों ने धारदार हथियार से उनके गले सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर हमला किया ।

Anurag GuptaPublish: Wed, 05 Jan 2022 01:11 AM (IST)Updated: Wed, 05 Jan 2022 03:02 PM (IST)
बलरामपुर में सपा नेता फिरोज पप्पू की गला रेतकर हत्‍या, तीन द‍िन पहले दीवार पर ल‍िखा था ‘कंफर्मली मौत, डू नाट फायर

बलरामपुर, (तुलसीपुर) संवादसूत्र।  पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष व सपा नेता फिरोज पप्पू की मंगलवार देर रात उनके जरवा मार्ग स्थित आवास से 10 मीटर पहले गली में धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी गई। सीसी कैमरे की फुटेज में चेहरा ढके पांच हमलावर दिखाई पड़े हैं। इसमें दो गली में पहले से मौजूद दिख रहे हैं। तीन लोग बाद में बाइक से पहुंचे थे। रात में ही पुलिस उपमहानिरीक्षक उपेंद्र अग्रवाल व एसपी हेमंत कुटियाल ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। पुलिस ने सीसी कैमरा फुटेज अपने पास सुरक्षित रख लिया है। तीन चिकित्सकों के पैनल ने करीब दो घंटे शव का पोस्टमार्टम किया।

मंगलवार रात करीब 11 बजे पूर्व चेयरमैन अपने आवास के पास गली में पहुंचे थे। वहां पहले से घात लगाए दो लोग मौजूद थे। गली में नाली बन रही थी, जिसकी वजह से रास्ते में खोदाई की गई थी। पूर्व चेयरमैन मुख्य मार्ग पर गाड़ी से उतरकर पैदल ही अपने आवास पर जा रहे थे। इसी बीच हमलावरों ने भारी हथियार से हमला कर दिया। उनके सिर पर आगे व पीछे ताबड़तोड़ वार किया। सीसी कैमरे की फुटेज के अनुसार जब हमलावरों ने हमला करना शुरू किया तो फिरोज ने अपनी जेब से रिवाल्वर निकालने की कोशिश की। इससे पहले वह गिर पड़े। हमलावरों ने बगल से उनका गला रेत दिया। रिवाल्वर भी लेकर चले गए। पांचों हमलावरों के चेहरे ढके हुए थे। उनका दुस्साहस इतना था कि हमला करके जाने के कुछ पल बाद फिर लौटकर उनकी मौत होने की पुष्टि की। इसके बाद सभी फरार हो गए। सुनसान गली में कुछ देर वह पड़े रहे। मुहल्ले के एक किशोर ने पड़ोसी का दरवाजा खटखटा कर बताया कि पूर्व चेयरमैन चक्कर खाकर गिर पड़े हैं। मुहल्लेवासियों ने फिरोज के सहयोगी मुशीर पप्पू व पुलिस को सूचना दी। आनन-फानन में पूर्व चेयरमैन को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहां डा. सुमंत सिंह चौहान ने मृत घोषित कर दिया।

छह दिन बाद लखऊ से लौटे थे फिरोज : -परिवारजन ने बताया कि पूर्व चेयरमैन छह दिन बाद लखनऊ से मंगलवार शाम छह बजे लौटे थे। घर पर कुछ देर रुकने के बाद वह मोतीपुर के पूर्व प्रधान शाहिद खान के साथ टहलने निकल गए। इस दौरान वह चयपुरवा स्थित माल में भी गए। इसके बाद दोनों लोग रात के करीब 11 बजे अपने घर की गली के सामने गाड़ी से पहुंचे। यहां पूर्व चेयरमैन गाड़ी से उतरकर पैदल ही अपने घर की तरफ चल पड़े थे। फिरोज की पत्नी कहकशां वर्तमान में तुलसीपुर नगर पंचायत की अध्यक्ष हैं।

सिर पर वार और चाकू घोंप कर की गई हत्याः सीएमओ डा. सुशील कुमार की मौजूदगी में तीन चिकित्सकों के पैनल ने करीब दो घंटे शव का पोस्टमार्टम किया। पैनल में सर्जन डा. अरुण कुमार, डा. महेश शर्मा व रेडियोलाजिस्ट डा. एके यादव शामिल थे। बताते हैं कि सिर के पिछले हिस्से में, माथे पर व आंख के पास भारी हथियार के चोट के निशान हैं। बगल से गला रेतने के बाद चाकू घोंपकर हत्या की गई है। पोस्टमार्टम हाउस के बाहर पूर्व विधायक जगराम पासवान, सपा जिलाध्यक्ष परशुराम वर्मा, नगर पालिका अध्यक्ष प्रतिनिधि शाबान अली समेत बड़ी संख्या में समर्थक दो घंटे तक डटे रहे।

दीवार पर लिखी मौत की सूचना : गली में जिस स्थान पर पूर्व चेयरमैन की हत्या की गई, उसके ठीक बगल दीवार पर तीन दिन पहले से चाक से मौत की सूचना लिखी हुई थी। दीवार पर हिंदी व अंग्रेजी की टूटी भाषा में ‘कंफर्मली मौत, डू नाट फायर’ लिखा है। अटकलों के मुताबिक हमलावरों को गोली न चलाने की हिदायत लिखी गई है। घटना के बाद हर कोई उस दीवार को देखने जा रहा है। पूर्व चेयरमैन की मौत से पूरे शहर में मातम छा गया है। व्यापारियों ने भी शोक में दुकानें बंद कर दी हैं।

पूर्व चेयरमैन की हत्या पर एसपी का पक्ष : पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि मृतक पूर्व चेयरमैन फिरोज पप्पू के छोटे भाई अफरोज की तहरीर पर अज्ञात हमलावरों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है। घटना के अनावरण के लिए नौ टीमें गठित की गई हैं। सीसी कैमरा फुटेज में हमालवरों की छाया दिख रही है। कुछ स्पष्ट नहीं हो रहा है। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

Edited By Anurag Gupta

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.Accept