Move to Jagran APP

सपा अराजकता के लिए कुख्यात, प्रयागराज में हिंसा न हो इसलिए अखिलेश को रोका : योगी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि विध्वंसक गतिविधियों के लिए कुख्यात समाजवादी पार्टी अपनी अराजकता को आगे बढ़ाना चाहती है।

By Nawal MishraEdited By: Published: Tue, 12 Feb 2019 08:45 PM (IST)Updated: Tue, 12 Feb 2019 08:45 PM (IST)
सपा अराजकता के लिए कुख्यात,  प्रयागराज में हिंसा न हो इसलिए अखिलेश को रोका  : योगी
सपा अराजकता के लिए कुख्यात, प्रयागराज में हिंसा न हो इसलिए अखिलेश को रोका : योगी

लखनऊ, जेएनएन। इलाहाबाद विश्वविद्यालय छात्रसंघ के कार्यक्रम में सपा अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को रोके जाने से विपक्ष जहां सरकार पर हमलावर हो गया है वहीं सरकार ने भी पलटवार करते हुए इसकी वजह बताई है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कहा कि विध्वंसक गतिविधियों के लिए कुख्यात समाजवादी पार्टी अपनी अराजकता को आगे बढ़ाना चाहती है। प्रयागराज जिला प्रशासन ने आशंका व्यक्त की थी कि अखिलेश के जाने से हिंसा हो सकती है, इसलिए उन्हें वहां जाने से रोका गया।

loksabha election banner

वैमनस्य और हिंसा बढ़ने की आशंका थी

योगी मीडिया से बातचीत में और ट्विटर पर कहा कि अखिलेश के वहां जाने से कानून-व्यवस्था के लिए समस्या पैदा हो सकती थी। इलाहाबाद विश्वविद्यालय ने प्रशासन से अनुरोध किया था कि सपा अध्यक्ष अगर विश्वविद्यालय परिसर में आते हैं तो तमाम छात्र संगठनों के बीच का वैमनस्य बढ़ेगा और वहां हिंसा हो सकती है। इससे कानून-व्यवस्था भी प्रभावित हो सकती है। वहां कुंभ का बड़ा आयोजन है जहां रोज 25-30 लाख लेाग आ रहे हैं, वहां खतरा हो सकता है। अब तक कुंभ का सफल आयोजन हो रहा है। योगी ने कहा कि दस दिन पहले अखिलेश कुंभ गए थे और वहां पर दर्शन और स्नान करके आए हैं। अखिलेश इस बार जाते तो छात्र गुटों में हिंसा होती क्योंकि सपा अराजकता फैलाने के लिए ही जानी जाती है। ऐसे में सरकार ने रोकने का फैसला किया।

विपक्ष में सुर्खियां बटोरने की होड़ः सरकार

अपने आवास पर अचानक पत्रकार वार्ता कर राज्य सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि विपक्ष के अंदर होड़ लगी है कि कौन अधिक सुर्खियां बटोर सकता है। पीछे रह गए अखिलेश ने भी सुर्खियां बटोरने के लिए यह सब किया। सपा के प्रोफेसर राम गोपाल यादव ने दावा किया है कि अखिलेश को वहां जाने की अनुमति थी लेकिन, सिद्धार्थनाथ ने विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार की वह चिट्ठी जारी की जिसमें सपा अध्यक्ष के निजी सचिव को अनुमति न होने की जानकारी दी गई है। सिद्धार्थ ने कहा कि प्रयागराज में सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर पथराव किया। अखिलेश के न जाने पर तो यह ट्रेलर है तो अगर वह जाते तो क्या होता। उन्होंने कहा कि सरकार कानून-व्यवस्था से खिलवाड़ करने वालों पर सख्त कार्रवाई करेगी। प्रवक्ता का कहना था कि अराजकता और अपराध तो सपा का डीएनए है जो 2012 में अखिलेश के शपथ ग्रहण में भी सामने आया था। उन्होंने आरोप लगाया कि अखिलेश यादव झूठे हैं और वह भी राहुल गांधी की तरह हैं। एक सवाल पर सिद्धार्थनाथ ने कहा कि अमित शाह और योगी का हेलीकाप्टर रोकने वाली ममता को कुछ भी कहने का हक नहीं है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.