Move to Jagran APP

अखिलेश ने कहा, सपा के विकास कार्यों को अपना बताती भाजपा, तीन साल में एक अस्पताल नहीं बना

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार इतनी संवेदनहीन है कि बीमारी के मामलों में भी वह गैरजिम्मेदारी का व्यवहार करती है। उसके तीन साल के कार्यकाल में एक भी अस्पताल नहीं बना।

By Umesh TiwariEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 01:39 AM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 01:39 AM (IST)
अखिलेश ने कहा, सपा के विकास कार्यों को अपना बताती भाजपा, तीन साल में एक अस्पताल नहीं बना
अखिलेश ने कहा, सपा के विकास कार्यों को अपना बताती भाजपा, तीन साल में एक अस्पताल नहीं बना

लखनऊ, जेएनएन। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि भाजपा सरकार के पास उपलब्धियों के नाम पर अपनी कोई योजना नहीं है। सपा के विकास कार्यों को ही वह अपना बताती है। भाजपा को काम करने का अभ्यास ही नहीं है। उन्हें तो विघटन और नफरत फैलाना ही सुहाता है। सरकार इतनी संवेदनहीन है कि बीमारी के मामलों में भी वह गैरजिम्मेदारी का व्यवहार करती है। उसके तीन साल के कार्यकाल में एक भी अस्पताल नहीं बना।

prime article banner

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव शुक्रवार को वीडियो कॉलिंग के माध्यम से अपनी पार्टी के प्रमुख नेताओं व कार्यकर्ताओं से बात कर रहे थे, जिनसे क्षेत्रीय राजनीति के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि सपा सरकार ने 500 एमबीबीएस की सीटों में वृद्धि की थी। नए मेडिकल कालेजों के निर्माण कराए। बदायूं और जौनपुर में राजकीय मेडिकल कालेज की स्थापना की। नोएडा में पहला पोस्ट ग्रेजुएट सुपर स्पेशियलिटी बाल चिकित्सालय एवं शैक्षणिक संस्थान तथा ग्रेटर नोएडा में चिकित्सा विश्वविद्यालय की स्थापना की। गोरखपुर में एम्स की स्थापना के लिए कीमती जमीन समाजवादी सरकार ने दी थी। लखनऊ में कैंसर अस्पताल बनाया।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि जनता को राहत देने के लिए सपा सरकार ने 108 व 102 एंबुलेंस सेवा शुरू की थी लेकिन, आज यह योजना भी लड़खड़ा रही है। अगर भाजपा सरकार ईमानदार होती तो पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य कभी का पूरा हो जाता। गोरखपुर एम्स के निर्माण की गति इतनी धीमी है कि वहां काम पूरा होने में बहुत वक्त लगेगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.