Move to Jagran APP

Lockdown CoronaVirus: मड़ियांव के रायपुर का इलाका सील, गोमतीनगर में भी तैयारी

Lockdown CoronaVirus आइआइएम रोड पर स्थित एक मस्जिद में मिले थे सात बांग्‍लादेशी। कमांड में भर्ती कोरोना संक्रमित परिवार का विजय खंड में है मकान होगा सैनिटाइज।

By Divyansh RastogiEdited By: Published: Tue, 07 Apr 2020 08:35 PM (IST)Updated: Wed, 08 Apr 2020 07:42 AM (IST)
Lockdown CoronaVirus: मड़ियांव के रायपुर का इलाका सील, गोमतीनगर में भी तैयारी
Lockdown CoronaVirus: मड़ियांव के रायपुर का इलाका सील, गोमतीनगर में भी तैयारी

लखनऊ, जेएनएन। Lockdown CoronaVirus: राजधानी में जिन स्‍थानों से कोरोना संक्रमित लोग मिल रहे हैं, उन्‍हें सील किया जा रहा है। पुलिस ने मंगलवार को मड़ियांव में आइआइएम रोड स्थित रायपुर के कुछ इलाके को सील कर दिया। इस इलाके की एक मस्जिद में सात बांग्‍लादेशी मिले थे। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस ने यह कदम उठाया है। पुलिस आयुक्‍त सुजीत पांडेय के मुताबिक,  सील किए गए इलाकों में पुलिसकर्मियों की डयूटी लगाई गई है। दवा और खाने पीने का राशन लेकर जाने वालों को ही प्रवेश की अनुमति है। लॉक डाउन का सख्‍ती से अनुपालन कराने के निर्देश दिए गए हैं। 

loksabha election banner

पुलिस गोमतीनगर स्थित विजय खंड का कुछ हिस्‍सा भी सील करने की तैयारी में है। दरअसल, विजय खंड में रहने वाले एक ही परिवार के तीन लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया है। तीनों का कमांड अस्‍पताल में इलाज चल रहा है, जिसमें ढ़ाई साल का एक बच्‍चा भी शामिल है। पुलिस उस मकान और आसपास के इलाके को सेनीटाइज कराने जा रही है। यही नहीं एहतियात के तौर पर विजय खंड के कुछ हिस्‍से को सील करने की योजना बन रही है। पुलिस ने आसपास के इलाके में बेरि‍केडिंग लगा दी है। पत्रकारपुरम चौराहे पर भी चारों तरफ से बेरिके‍डिंग लगाई गई है और बेवजह टहलने वालों से पु‍लिस सख्‍‍‍ती से निपट रही है। 

सदर में सड़क पर आए लोग, 11 पर एफआइआर

सदर के कसाई बाड़ा स्थित अली जान मस्जिद में ठहरे 12 जमातियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद इलाके को सील किया गया है। इसके बावजूद सोमवार को कुछ लोग घर से बाहर निकलकर सड़क पर इकटठा हो गए। जानकारी मिलने पर पुलिस टीम वहां पहुंची तो सभी भाग निकले। लॉक डाउन का उल्‍लंघन करने के आरोप में पुलिस ने 11 लोगों के खिलाफ एफआइआर दर्ज की है, जिसमें महिलाएं भी शामिल हैं। 

पुलिसकर्मियों को सतर्कता बरतने के निर्देश  

पुराने लखनऊ में सील किए गए इलाकों में डयूटी पर लगाए गए पुलिसकर्मियों को सतर्कता बरने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिसकर्मियों को सुरक्षा के लिहाज से मास्‍क और सेनेटाइजर वितरित किए गए हैं। मंगलवार को एडीसीपी पश्चिम विकास चंद्र त्रिपाठी ने पाटानाला चौकी में वहां तैनात पुलिस‍कर्मियों की डिजीटल इंफ्रारेड थर्मामीटर से चेकिंग की और उन्‍हें सुरक्षित रहकर मुस्‍तैद रहने को कहा।

ये इलाके हो चुके हैं सील  

अभी तक पुराने लखनऊ में कैसरबाग, अमीनाबाद, वजीरगंज, सआदतगंज, तालकटोरा और चौक में नक्‍खास के कुछ इलाकों को सील किया गया है। इन इलाकों में मंगलवार को सन्‍नाटा पसरा रहा। सिर्फ पुलिसकर्मी लाउडस्‍पीकर पर लोगों से घर में रहने की अपील करते देखे गए। लोगों से आपातकाल की स्थिति में 112 डायल करने को कहा गया है। इसके अलावा आसपास संदिग्‍ध मरीजों के बारे में पता चलने पर पुलिस को सूचना देने की अपील की गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.