Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री आवास के पास हाई कोर्ट जज की सुरक्षा में तैनात सिपाही को गोली लगी, हालत गंभीर

लखनऊ के गौतमपल्ली इलाके में तीन कालीदास मार्ग पर स्थित हाईकोर्ट के न्यायाधीश राकेश श्रीवास्तव के आवास पर सुरक्षा में तैनात सिपाही को गोली लगी है। हालत गंभीर होने की स्थिति में सिपाही को केजीएमयू के ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है।

By Vikas MishraEdited By: Published: Tue, 25 Jan 2022 12:24 PM (IST)Updated: Tue, 25 Jan 2022 12:34 PM (IST)
मुख्यमंत्री आवास के पास हाई कोर्ट जज की सुरक्षा में तैनात सिपाही को गोली लगी, हालत गंभीर
सिपाही मनोज मूल रूप से उतरौला गोंडा के रहने वाले हैं।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। गौतमपल्ली इलाके में तीन कालीदास मार्ग पर स्थित हाईकोर्ट के न्यायाधीश राकेश श्रीवास्तव के आवास के बाहर गार्द ड्यूटी में लगे सिपाही मनोज मौर्या को संदिग्ध हालात में गोली लग गई गई। घटना मंगलवार तड़के करीब 3:30 बजे की है। सिपाही को गंभीर हालत में ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है। जहां उसकी हालत नाजुक बताई जा रही है। सिपाही मनोज मूल रूप से उतरौला गोंडा के रहने वाले हैं।

loksabha election banner

एडीसीपी सेंट्रल राघवेंद्र मिश्रा के मुताबिक सिपाही पीएसी 30 बटालियन में तैनात था। वह न्यायाधीश के घर के बाहर गार्द ड्यूटी में तैनात था। तड़के करीब 3:30 बजे वह संत्री ड्यूटी पर पहरा दे रहा था। इस बीच उसकी एसएलआर (सेल्फ लोडिंग राइफल) हाथ से छूटकर गिर गई। राइफल लाक नहीं थी। इस बीच गोली चली और उसकी थोढ़ी में लग गई। गोली की आवाज सुनते ही बैरक में गार्द में मौजूद अन्य सिपाही दौड़े। उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही गौतमपल्ली इंस्पेक्टर पुलिस बल के साथ पहुंचे। वह सिपाही सिविल लेकर गए। सिविल से हालत नाजुक देख उसे ट्रामा रेफर कर दिया गया। ट्रामा में सिपाही की हालत गंभीर बताई जा रही है।

रात एक से चार बजे की ड्यूटी पर था: एडीसीपी ने बताया कि गार्द ड्यूटी तीन-तीन घंटे की शिफ्ट में लगती है। सिपाही मनोज रात एक बजे से चार की ड्यूटी पर था। ड्यूटी छूटने से करीब आधे घंटे पहले हादसा हो गया। सिपाही के घर वालों को सूचना दे दी गई है। वह 2018 बैच का सिपाही है। 

सिपाही ने बयान में कहा कि राइफल हाथ से छूटकर गिर गई थी: एडीसीपी ने बताया कि गोली लगने के बाद सिपाही मनोज होश में था। उससे पूछताछ भी हुई कि गोली कैसे लगी। उसने अपने बयान में बताया है कि राइफल हाथ से छूटकर गिर गई थी। जिससे एकाएक गोली चली और उसी थोढ़ी में लग गई। मामले की अन्य बिंदुओं पर भी जांच की जा रही है। 

हाई सिक्योरिटी जोन में गोली चलने से अफरा-तफरी: तीन कालीदास मार्ग हाई सिक्योरिटी जोन है। तड़के एकाएक गोली चलने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई। घटनास्थल के आस पास आलाअफसर और मंत्री और नामचीन लोग रहते हैं। सूचना मिलते ही आनन फानन पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए और घटनास्थल का निरीक्षण कर मामले की जांच शुरू कर दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.