Move to Jagran APP

आंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ में होगी साफ्टवेयर इंजीनियर की भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल

बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल द्वारा सीआइएनआइएफ टेक्नोलाजी लिमिटेड कंपनी की ओर से लगने वाले आनलाइन रोजगार मेले के माध्यम से साफ्टवेयर इंजीनियर सहित कई अन्य पदों पर भर्तियां की जाएंगी।

By Vikas MishraEdited By: Published: Wed, 01 Sep 2021 05:24 PM (IST)Updated: Wed, 01 Sep 2021 07:59 PM (IST)
आंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ में होगी साफ्टवेयर इंजीनियर की भर्ती, यहां पढ़ें पूरी डिटेल
कुलपति प्रो. संजय सिंह के आह्वान पर बुधवार से विश्वविद्यालय में स्वच्छता पखवारा शुरू हुआ।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर केंद्रीय विश्वविद्यालय के अंतिम वर्ष के तकनीकी शिक्षा ग्रहण करने वाले विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर है। विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल द्वारा सीआइएनआइएफ टेक्नोलाजी लिमिटेड कंपनी की ओर से लगने वाले आनलाइन रोजगार मेले के माध्यम से साफ्टवेयर इंजीनियर, टेक्निकल टेलीकाम इंजीनियर, जूनियर टेक्नीशियन, रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव और एचआर एग्जीक्यूटिव के पद पर भर्तियां की जाएंगी। बीटेक, बीसीए, एमसीए, एमबीए और रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव कोई भी स्नातक पास आउट आवेदन कर सकता है। इच्छुक विद्यार्थी इस लिंक https://forms.gle/YcMSbzcNVeqT3gqP9 पर जाकर अपना पंजीयन करवा सकते हैं। प्रवक्ता डा.रचना गंगवार ने बताया कि कुलपति प्रो.संजय सिंह के मार्ग दर्शन में समय-समय पर आनलाइन रोजगार मेला लगाया जाता है। इससे पहले भी मेला लगाकर विद्यार्थियों को रोजगार के अवसर दिलाए गए। 

loksabha election banner

विश्वविद्यालय को स्वच्छ रखने में करेंगे योगदानः आंबेडकर विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजय सिंह के आह्वान पर बुधवार से विश्वविद्यालय में स्वच्छता पखवारा शुरू हुआ। इसके तहत कुलपति ने सभी को स्वच्छता को जीवन का गहना बनाए जाने की अपील की। सभी विभागोें के विभागाध्यक्षों व शिक्षकों ने विद्यार्थियों ने आनलाइन और आफलाइन मोड में स्वच्छता की शपथ ग्रहण की । सभी ने प्रति सप्ताह दो घंटे श्रमदान करने, गंदगी नहीं करने और न करने देने, व्यक्तिगत, क्षेत्रीय तथा कार्यस्थल पर स्वच्छता रखने की शपथ ग्रहण की। सभी विभागाध्यक्षों ने अपने-अपने विभाग में सभी विद्यार्थियों व शिक्षकों को अलग-अलग शपथ दिलाई।

सभी ने स्वच्छता के लिए अपने आस पास के लोगों को भी प्रोत्साहित करने की शपथ ग्रहण की ताकि अपने देश और इसके नागरिकों को एक स्वच्छ और स्वस्थ्य वातावरण प्राप्त हो सके। गृह विज्ञान विभाग की डीन प्रो.सुनीता मिश्रा के अलावा विधि संकाय के अध्यक्ष प्रो.संजीव कुमार चड्ढा, डा.अनीस अहमद, प्रो. गोपाल सिंह, प्रो.गोविंद पांडेय, डा.रचना गंगवार, प्रो.वेंकटेश दत्ता, डा.नरेंद्र कुमार, प्रो.बीसी यादव व प्रो.नवीन अरोरा, प्रो.बीएन दुबे समेत शिक्षको और विद्यार्थियों ने शपथ ग्रहण की। इस दौरान विद्यार्थियों में भी उत्साह दिखा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.