Move to Jagran APP

कोरोना संक्रमण काल में काम करने वाले सेवादार शहीदी दिवस पर होंगे सम्मानित

सिखों के नवें गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर कोरोना संक्रमण काल में सेवा करने वाले सेवादारों को सम्मानित किया जाएगा। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की गुरुवार को हुई बैठक में कोरोना संक्रमण के नियमों के तहत गुरुद्वारे के सेवादारों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया।

By Rafiya NazEdited By: Published: Thu, 03 Dec 2020 04:35 PM (IST)Updated: Thu, 03 Dec 2020 04:35 PM (IST)
कोरोना संक्रमण काल में काम करने वाले सेवादार शहीदी दिवस पर होंगे सम्मानित
लखनऊ में शहीदी दिवस पर कोरोना संक्रमण काल में सेवा करने वाले सेवादारों को सम्मानित किया जाएगा।

लखनऊ, जेएनएन। सिखों के नवें गुरु तेग बहादुर के शहीदी दिवस पर कोरोना संक्रमण काल में सेवा करने वाले सेवादारों को सम्मानित किया जाएगा। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की गुरुवार को हुई बैठक में 19 दिसंबर को कोरोना संक्रमण के नियमों के तहत गुरुद्वारे के सेवादारों को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। लखनऊ गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष राजेंद्र सिंह बग्गा ने बताया कि रागी भाई राजिंदर सिंह के शबद और ज्ञानी सुखदेव सिंह के कथा के बीच संगत को मत्था टेकने का अवसर दिया जाएगा। विशेष दीवान के साथ शिरोपा देकर संगतों को सम्मानित किया जाएगा।

loksabha election banner

 गुरुद्वारा सदर के अध्यक्ष हरपाल सिंह ने बताया कि सुरक्षा के चलते शहीदी दिवस पर गुरुद्वारों के फेसबुक पेज पर लाइव प्रसारण किया जाएगा। पैकेट बंद लंगर का वितरण होगा। गुरुद्वारा मानसरोवर कानपुर रोड पर विशेष दीवान सजाया जाएगा। गुरुद्वारे के अध्यक्ष संपूर्ण सिंह बग्गा ने बताया कि विशेष दीवान के साथ ही सुरक्षा के चलते लंगर के बजाय गरीबों को कच्चा राशन दिया जाएगा। गुरुद्वारा आलमबाग के प्रवक्ता हरजीत सिंह ने बताया कि कार्यवाहक अध्यक्ष निर्मल सिंह के संयोजन में विशेष दीवान सजाया जाएगा। गुरुद्वारा राजाजीपुरम में डॉ.सत्येंद्र पाल सिंह के संयोजन में शबद होगा। गुरुद्वारा इंदिरानगर के प्रवक्ता जसवंत सिंह ने बताया कि शहीदी दिवस पर सुरक्षा के साथ आयोजन होगा। 

गुरुद्वारा आशियाना के अध्यक्ष जगमोहन सिंह ने बताया कि शहीदी दिवस पर कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के लिए जागरूक किया जाएगा। गुरुद्वारा चंदरनगर , पटेलनगर, लाजपतनगर, नानक प्याऊं, निशातगंज, सिंगारनगर, लालबाग,गोमतीनगर, वीआइपी रोड व लालकुआं समेत सभी गुरुद्वारों में भी सुरक्षा के साथ प्रकाश होगा।

गुरु ग्रंथ साहिब पर फूलों की बारिश

गुरुद्वारा यहियागंज में सजे दरबार में गुरु ग्रंथ साहिब पर फूलों की बारिश होगी। अमृतसर के रागी भाई अमनदीप सिंह व वीर सिंह एवं ज्ञानी जगजीत सिंह गुरु की जीवनी पर प्रकाश डालेंगे। सचिव मनमोहन सिंह हैप्पी ने बताया कि देर रात फूलों की वर्षा की जाएगी। गुरुद्वारे के अध्यक्ष डा.गुरमीत सिंह की ओर से संगतों को सम्मानित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.