Move to Jagran APP

हरदोई में सनसनीखेज मामला, गांव में पत्नी और लखनऊ में पति ने फांसी लगाकर दी जान; जानें- वजह

हरदोई में एक महिला ने फांसी लगा ली। वहीं इस घटना के थोड़ी देर बाद पति ने भी लखनऊ में फांसी लगाकर जान दे दी। परिवारीजनों का कहना है कि एक डीलर ने प्लाट की खरीदारी में पैसे हड़प लिए। जिससे आहत होकर दोनों ने ये कदम उठाए।

By Vikas MishraEdited By: Published: Fri, 21 Jan 2022 03:06 PM (IST)Updated: Fri, 21 Jan 2022 03:06 PM (IST)
हरदोई में सनसनीखेज मामला, गांव में पत्नी और लखनऊ में पति ने फांसी लगाकर दी जान; जानें- वजह
पुलिस इस घटना की जांच कर रही है।

हरदोई, जागरण संवाददाता। अतरौली क्षेत्र में एक महिला ने गुरुवार शाम घर में फांसी लगा ली। जिसके बाद पति ने भी लखनऊ में फांसी लगाकर जान दे दी। परिवारवालों का कहना है कि मृतक युवक ने लखनऊ में एक प्लाट का सौदा किया था, जिसकी पूरी रकम भी विक्रेता को दे दी थी, 30 हजार रुपये बाकी रह गए थे, लेकिन प्लाट मालिक ने वही प्लाट किसी और को बेच दिया। प्लाट मालिक ने न तो प्लाट दिया और न ही रुपया वापस किए। जिससे आहत होकर दोनों ने जान दे दी।

loksabha election banner

ग्राम माझिगांव के मजरा केसरीपुर के सुनील लखनऊ के थाना काकोरी के ब्रम्हरौली में चाय बेचते थे। चाचा श्रीकृष्ण ने बताया कि सुनील के साथ में उसकी पत्नी सोनिका और चार वर्षीय पुत्री साक्षी व चार माह का बेटा युवराज भी रहता था। सुनील ने थोड़े-थोड़ रुपये जोड़कर ब्रम्हरौली में एक प्लाट खदीदने के लिए सौदा किया था। प्लाट के सौदा में केवल 30 हजार रुपये देने बाकी थे, लेकिन प्लाट मालिक ने प्लाट किसी दूसरे को बेच दिया। बताया कि सोनिका मकर संक्रांति पर बच्चों के साथ सीतापुर के संदना के समसापुर मायके चली गई थी और वहीं केसरीपुर आ गई। लखनऊ में सुनील को पता चला कि प्लाट मालिक ने किसी और को प्लाट बेच दिया।

यह बात सुनील ने गुरुवार शाम सोनिका को बताई। सोनिका ने अपनी ननद प्रियंका को पुराने घर बेटी को लेने के लिए भेज दिया और उसी दौरान सोनिका ने कमरे में फांसी लगा ली, जब प्रियंका वापस आइ तो सोनिका का शव फंदे पर लटकता मिला। उसने परिवारवालों और भाई सुनील को घटना की जानकारी दी। शुक्रवार सुबह सुनील ने प्लाट के पास फांसी लगाकर जान दे दी। दंपति की मौत से परिवार में कोहराम मच गया। अतरौली थाना प्रभारी ब्रजेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच-पड़ताल के बिंदुओं के अनुसार आगे की कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.