Move to Jagran APP

लखनऊ RTO कार्यालय में सीनियर सिटीजन के काम अब तीन दिन में होंगे पूरे, महिलाओं और दिव्यांगों के लिए काउंटर जल्द खुलेगा

वाहन या अन्य काम से ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय आने वाले वरिष्ठ नागरिकों के आवेदनों का निस्तारण अब तीन दिनों में होगा। आरटीओ की मानें तो तीन दिन की अवधि अंतिम नहीं है। कई काम ऐसे भी हैं जिनका निस्तारण मौके पर किया जाएगा।

By Vikas MishraEdited By: Published: Sat, 26 Jun 2021 10:41 AM (IST)Updated: Sat, 26 Jun 2021 10:41 AM (IST)
लखनऊ RTO कार्यालय में सीनियर सिटीजन के काम अब तीन दिन में होंगे पूरे, महिलाओं और दिव्यांगों के लिए काउंटर जल्द खुलेगा
आरटीओ कार्यालय में अभी तक वरिष्ठ नागरिकों के काम के लिए करीब सात दिन का वक्त तय था।

लखनऊ, जागरण संवाददाता। वाहन या अन्य काम से ट्रांसपोर्टनगर आरटीओ कार्यालय आने वाले वरिष्ठ नागरिकों के आवेदनों का निस्तारण अब तीन दिनों में होगा। आरटीओ की मानें तो तीन दिन की अवधि अंतिम नहीं है। कई काम ऐसे भी हैं, जिनका निस्तारण मौके पर किया जाएगा। वहीं, अभी तक वरिष्ठ नागरिकों के काम के लिए करीब सात दिन का वक्त तय था। अगर ऐसा होता है तो निश्चित रूप से आरटीओ की इस कदम से वरिष्ठ नागरिकों को काफी राहत पहुंचेगी। 

loksabha election banner

आरटीओ के मुताबिक ड्राइविंग लाइसेंस संबंधित आवेदन करने वाले वरिष्ठ नागरिक हों या सामान्य आवेदक, सभी के लिए सारथी साफ्टवेयर में समय सीमा तय है। इसमें किसी प्रकार का कोई बदलाव संभव नहीं है। वहीं, वरिष्ठ नागरिकों के वाहन संबंधित आवेदन को वाहन फोर साफ्टवेयर के जरिये तत्काल निपटाया जा रहा है। इसमें डुप्लीकेट पंजीकरण प्रमाण पत्र जैसे अहम कागजात मौके पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

महिला और दिव्यांग एकल काउंटर जल्द खुलेगाः यही नहीं, आरटीओ ने एक और अच्छी पहल शुरू की है।वाहन और डीएल आदि काम से संभागीय परिवहन अधिकारी कार्यालय आने वाली महिलाओं और दिव्यांगों के लिए अरसे से बंद चल रहा एकल काउंटर जल्द खोला जाएगा। कोरोना काल में यह काउंटर करीब एक वर्ष से बंद है। आरटीओ की मानें तो अगले एक सप्ताह में संबंधित काउंटर पर काम शुरू हो जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.