Move to Jagran APP

अयोध्या में आतंकी खतरा बढऩे पर हाई अलर्ट, अतिरिक्त सुरक्षा का इंतजाम

अयोध्या की सुरक्षा-व्यवस्था में अब तक थोड़ी ढील जरूर थी लेकिन आंतकी खतरे के ताजा इनपुट के बाद सुरक्षा-व्यवस्था को हर स्तर पर चाक-चौबंद किया जा रहा है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Fri, 30 Aug 2019 10:35 AM (IST)Updated: Fri, 30 Aug 2019 03:56 PM (IST)
अयोध्या में आतंकी खतरा बढऩे पर हाई अलर्ट, अतिरिक्त सुरक्षा का इंतजाम
अयोध्या में आतंकी खतरा बढऩे पर हाई अलर्ट, अतिरिक्त सुरक्षा का इंतजाम

लखनऊ, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद अयोध्या में आतंकी खतरा भी बढ़ गया है। सुप्रीम कोर्ट में अयोध्या प्रकरण की लगातार चल रही सुनवाई के दृष्टिगत भी अब वहां अतिरिक्त सुरक्षा बरती जा रही है।

prime article banner

अयोध्या की सुरक्षा-व्यवस्था में अब तक थोड़ी ढील जरूर थी, लेकिन आंतकी खतरे के ताजा इनपुट के बाद सुरक्षा-व्यवस्था को हर स्तर पर चाक-चौबंद किया जा रहा है। अयोध्या में 300 और पुलिसकर्मियों को तैनात किया जा रहा है। डीजीपी मुख्यालय ने बरेली, कानपुर व प्रयागराज जोन से 100-100 पुलिसकर्मियों को अयोध्या भेजे जाने का निर्देश दिया है।

दरअसल, अयोध्या में तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या में कमी भी चल रही थी। सुरक्षा को लेकर हुई बैठक में इस बिंदु पर सवाल उठने के बाद डीजीपी मुख्यालय पूरी सतर्कता बरत रहा है। अयोध्या में तीन जोन से तीन सौ पुलिसकर्मियों को भेजे जाने के निर्देश दिये गए हैं। किसी एक जोन में पुलिसकर्मियों की कमी न हो, इसके दृष्टिगत अलग-अलग जोन से फोर्स की मांग की गई है।

जोन के अधिकारियों को अच्छी छवि वाले पुलिसकर्मियों को अयोध्या भेजने निर्देश भी दिया गया है। दूसरी ओर एक वरिष्ठ अधिकारी का कहना है कि अयोध्या में पुलिसकर्मियों की कुछ कमी चल रही थी। वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए अयोध्या में पुलिसकर्मियों की कमी पूरी की जा रही है। पुलिसकर्मियों की तैनाती चरणवार की जाएगी।

मांगे गए तेज तर्रार सिपाही

पुलिस महानिदेशक कार्यालय ने अयोध्या की सुरक्षा के लिए बरेली, कानपुर, प्रयागराज जोन के एडीजी से तेज-तर्रार सिपाहियों के नाम मांगे हैं। तीनों जोनों से 100-100 सिपाहियों के नाम मांगे गए हैं। इसके लिए साफ छवि और अयोध्या के मूल निवासी न होने की शर्त रखी गई है। तीन-तीन महीने करके एक साल तक 300 अतिरिक्त सिपाहियों को तैनात करने की योजना है। सुप्रीम कोर्ट में रोजाना हो रही सुनवाई को देखते हुए एहतियात के तौर पर अयोध्या की सुरक्षा बढ़ाई जा रही है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.